IPL 2022 Auction: पेसर रहे नीलामी का आकर्षण, दो भारतीयों ने तो इतिहास ही रच दिया

IPL Auction 2022:  भारतीयों के अलावा विदेशी पेसरों में रबाडा को 9.25 करोड़, न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्युसन को गुजरात द्वारा दिए 10 करोड़  और इंग्लैंड के मार्क वुड को लखनऊ से 7.50 करोड़ रुपये मिले.

IPL 2022 Auction: पेसर रहे नीलामी का आकर्षण, दो भारतीयों ने तो इतिहास ही रच दिया

IPL Auction 2022: दीपक चाहर को मिली रकम से इस संस्करण में नया ही इतिहास बना डाला है

खास बातें

  • नीलामी में पेसरों की तो निकल पड़ी !
  • मानो न्यू नॉर्मल बन गया हो दस करोड़ !
  • फ्रेंचाइजी मालिकों ने जमकर लुटाया पैसा
नयी दिल्ली:

IPL Auction 2022: आईपीएल नीलामी के पहले दिन कई खिलाड़ियों पर छप्पर फाड़ कर पैसा बरसा. इतना पैसा कि इन खिलाड़ियों ने एक बार को कल्पना भी नहीं की होगी. लेकिन अगर यह कहें कि बल्लेबाजों के इस खेल में नीलामी में गेंदबाजों खासकर भारतीय पेसरों ने मिलकर बाजी मार ली, तो गलत नहीं ही होगा. देखते ही देखते इन तेज गेंदबाजों को इतनी रकम मिल गयी, जो तमाम लोगों को हैरान कर गयी. यह तो सभी मानकर चल रहे थे कि इन पर पैसा बरसेगा, लेकिन जिस तरह से बरसा, उसके बारे में सुनकर सभी ने दांत तले उंगली दबा ली. 

इसमें  सबसे आगे दीपक चाहर रहे, जो दो करोड़ के बेस प्राइस के साथ 14 करोड़ रहे. और इस रकम के साथ दीपक ने जारी संस्करण में इतिहास रचते हुए सबसे ज्यादा रकम पाने वाले गेंदबाज बनने का गौरव हासिल कर लिया. दीपक के अलावा एक और सीमर प्रसिद्ध कृष्णा रहे, जो एक करोड़ बेस प्राइस के साथ दस करोड़ी बन गए. 

यह भी पढ़ें:  प्रदर्शन खराब, फिर भी कैरेबियन खिलाड़ी ने भारी-भरकम रकम से किया हैरान


मानो सीमरों का जलवा यहीं ही खत्म नहीं होता. पिछले आईपीएल में और घरेलू सीजन में बेहतर करने वाले हर्षल पटेल भी दो करोड़ के बेस प्राइस से 10.75  करोड़ रुपये झटकने में कामयाब रहे. इनके अलावा बीस लाख के बेस प्राइस से 10 करोड़ लेकर लखनऊ का हिस्सा बने और उनकी रकम सभी के बीच हैरानी और चर्चा का विषय हो चली है. आवेश इतिहास रचने वाले दूसरे पेसर रहे क्योंकि वह आईपीएल के इतिहास में इतनी बड़ी रकम पाने वाले पहले अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए.

यह भी पढ़ें:  इस श्रीलंकाई खिलाड़ी ने कीमत में पिलाया बड़ों-बडों को पानी, फैंस हुए हैरान

भारतीयों के अलावा विदेशी पेसरों में रबाडा को 9.25 करोड़, न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्युसन को गुजरात द्वारा दिए 10 करोड़ और इंग्लैंड के मार्क वुड को लखनऊ से मिले 7.50 करोड़ और जोश हैजलवुड को आरसीबी से मिले 7.75 करोड़ रुपये से लगा कि मानों अब पेसरों के लिए दस करोड़ रुपये न्यू नॉर्मल हो गया है. और इन तमाम पेसरों को मिली यह मोटी  रकम यह बताने और समझाने के लिए काफी है कि आईपीएल 2022 मेगा नीलामी पूरी तरह से पेसरों के नाम रही है. सभी फ्रेंचाइजियों ने सीमरों पर दिल खोलकर पैसा लुटाया है. अब यह मिली रकम को प्रदर्शन में कितना बदल पाते हैं, यह देखने वाली बात होगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: जीत के आगे खत्‍म हुई थकान, अंडर-19 वर्ल्‍ड कप जीतकर लौटे यश धुल आते ही पहुंचे स्‍कूल