IPL 2021: नीलामी में इन खिलाड़ियों पर लग सकती है सबसे बड़ी बोली

IPL 2021 Auction में 297 खिलाड़ियों की बोली लगने वाली है. 18 फरवरी को चेन्नई में खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी. देखना दिलचस्प होगा कि इस बार नीलामी में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी कौन होते हैं.

IPL 2021: नीलामी में इन खिलाड़ियों पर लग सकती है सबसे बड़ी बोली

IPL 2021: नीलामी में इन खिलाड़ियों पर लग सकती है सबसे बड़ी बोली

IPL 2021 Auction में 292 खिलाड़ियों की बोली लगने वाली है. 18 फरवरी को चेन्नई में खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी. बता दें कि इस बार के ऑक्शन के लिए दुनिया भर के कुल 1097 खिलाडि़यों ने अपना पंजीकरण कराया था लेकिन बीसीसीआई ने इन खिलाड़ियों में से 292 खिलाड़िय़ों को ऑक्शन के लिए शार्ट लिस्ट किया है.जिसमें वेस्टइंडीज के 56, आस्ट्रेलिया के 42 और दक्षिण अफ्रीका के 38 खिलाड़ी शामिल हैं. अब इन खिलाड़ियों में भी कुछ ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं जिसपर फ्रेंचाइजी दिल खोलकर पैसा बरसा सकते हैं. ऐसे में जानते हैं ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें आईपीएल नीलामी में भरपूर पैसे मिल सकते हैं.

IPL 2021 Auction कब, कहां और कितने बजे से, जानिए लाइव टेलीकास्ट कहां होगा, पूरी डिटेल्स

एलेक्स हेल्स
एलेक्स हेल्स (Alex Hales) पर आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम मेहरबान हो सकती है. हेल्स ने बीबीएल में गजब का परफॉर्मेंस किया है. हेल्स की बेस प्राइस 1.5 करोड़ है. हील ही में बीबीएल में हेल्स ने तूफानी बल्लेबाजी की थी. उन्होंने इस सीजन में 161.60 की स्ट्राइक रेट के साथ 543 रन बनाए थे. ऐसे में इस बार ऑक्शन के दौरान फ्रेंचाइजी उनके फॉर्म को देखते हुए उन्हें खरीदने के लिए काफी पैसे खर्च कर सकती है. 

मोहम्मद अजहरूद्धीन
केरल के मोहम्मद अजहरूद्धीन (Mohammed Azharuddee) ने हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 37 गेंद पर शतक जमाकर हर किसी को हैरान कर दिया था. मोहम्मद अजहरूद्धीन ने मुंबई के खिलाफ मैच में 35 गेंद पर 137 रन बनाने में सफल रहे थे. उनकी पारी ने उन्हें रातो-रात स्टार बना दिया है. अब ऑक्शन में उन्हें कौन सी टीम खरीदती है वो तो 18 फरवरी को ही पता चलेगा, लेकिन जिस तरह से उनके नाम की चर्चा जोरों पर हैं उम्मीद है कि युवा अजहर मालामाल होने वाले हैं.  अजहरुद्धीन की बेस प्राइस 20 लाख रूपये है.

IND vs ENG: आखिरी 2 टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

डेविड मलान
इंग्लैंड के डेविड मलान (Dawid Malan) पर भी फ्रेंचाइजी अपनी नजर बनाए हुए होंगे. 18 फरवरी को होने वाले ऑक्शन में फ्रेंचाइजी डेविड मलान को खरीदने के लिए पैसों की बारिश कर सकते हैं. मलान की बेस प्राइस 1.5 करोड़ है. इंग्लैंड का यह बल्लेबाज आईसीसी टी-20 में नंबर वन बल्लेबाज हैं. वैसे सीएसके डेविड मलान जैसे विस्फोटक बल्लेबाज को टीम में शामिल करने के बारे में सोच सकती है. 


केदार देवधर 
केदार देवधर भी घरेलू क्रिकेट के स्टार है. इस बार के ऑक्शन में देवधर भी मालामाल हो सकते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में इनके बल्ले से भी रन निकले हैं. 31 साल के इस बल्लेबाज ने 69.80 की औसत के साथ 349 रन बनाए हैं. देखना दिलचस्प होगा कि इस खिलाड़ी को कौन सी टीम खरीदती है. देवधर की बेस प्राइस 20 लाख है.

एलेक्स केरी
ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स केरी का बेस प्राइस 1.5 करोड़ रूपये है. बीबीएल में ब्रिसबेन हीट के खिलाफ 62 गेंदों में शतक जमाकर केरी ने खुद के लिए उम्मीद के दरवाजे खोल दिए हैं. फ्रेंचाइजी एक विकेटकीपर बल्लेबाज को खरीदने के लिए आगे बढ़ सकती है. विकेटकीपर/ बल्लेबाज के विकल्प के लिए केरी पर फेंचाइजी पैसे की बारिश कर सकते हैं. 

IPL 2021: नीलामी में RCB को इस खिलाड़ी को शामिल करने के लिए बोली लगानी चाहिए, गंभीर ने दी सलाह


इन सबके अलावा युवा शाहरूख खान पर भी फ्रेंचाइजी मेहरबान हो सकती है. तमिलनाडु के शाहरूख ने सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में अच्छा परफॉर्मेंस किया है. उनकी बेस प्राइस 20 लाख रूपया है. जब तमिलनाडु की टीम सैयद मुश्ताक ट्रॉफी के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए संघर्ष कर रही थी तब उन्होंने अहम भूमिका पारी खेलकर टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया था. क्वार्टर फाइनल में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ तमिलनाडु को हार से बचाने के लिए 19 गेंदों में 40 रन बनाए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.