IPL 2021: दिल्ली से मिली हार के बाद भी Rashid Khan ने बनाया रिकॉर्ड, T20 में इस साल किया सबसे बडा़ कारनामा

DC vs SRH: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ मैच में राशिद खान (Rashid Khan) ने 26 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया.

IPL 2021: दिल्ली से मिली हार के बाद भी Rashid Khan ने बनाया रिकॉर्ड, T20 में इस साल किया सबसे बडा़ कारनामा

राशिद खास 2021 में टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

DC vs SRH: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ मैच में राशिद खान (Rashid Khan) ने 26 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. राशिद ने शिखर धवन (Shikhar Dhawan) जैसे बल्लेबाज को अपनी फिरकी में लपेट कर पवेलियन भेजा, धवन जिस समय आउट हुए उस समय तक उन्होंने 42 रन बनाए थे. धवन के आउट करते हुए राशिद टी-20 क्रिकेट में इस साल यानि 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. इस साल राशिद ने टी-20 क्रिकेट में 50 विकेट पूरे कर लिए हैं. इस मामले में दूसरे नंबर पर बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान हैं जिन्होंने साल 2021 में टी-20 क्रिकेट में अबतक 43 विकेट लिए हैं. यानि राशिद मुस्तफिजुर से काफी आगे हैं. अब तक राशिद ने 2021 में 35 टी-20 मैच खेले हैं और इस दौरान एक मैच में 5 विकेट हॉल करने का कमाल भी किया है.  दूसरी ओर मुस्तफिजुर रहमान ने 2021 में अबतक 33 मैच खेलकर 43 विकेट लिए हैं. 

दिल्ली को मिली 8 विकेट से जीत

हैदराबाद के खिलाफ मैच में दिल्ली ने कमाल का परफॉर्मेंस दिखाया और 8 विकेट से जीत हासिल की. श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने शानदार पारी खेलकर कैपिटल्स की टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. हैदराबाद द्वारा दिए गए 135 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने 2 विकेट खोकर लक्ष्य को 18वें ओवर में हासिल कर लिया. दिल्ली की ओर से श्रेयस अय्यर ने 41 गेंद पर 47 रन की पारी खेली तो वहीं कप्तान ऋषभ पंत ने 31 गेंद पर 35 रन बनाए, दोनों बल्लेबाज अंत तक आउट नहीं हुए.


 ये भी पढ़ें 
IPL 2021: कार्तिक त्यागी ने आखिरी ओवर में पंजाब से छीनी जीत, तो ड्रेसिंग रूम में सैमसन बोले- ब्रेट ली ने बदला मैच..'- Video
Iकार्तिक त्यागी की गेंदबाजी देखकर बुमराह भी चौंके, कहा, 'क्या ओवर था', तो युवा गेंदबाज ने यूं किया रिएक्ट
IPL 2021: फेबियन एलन ने लिया बाउंड्री पर हैरतअंगेज कैच, देखकर बल्लेबाज के भी उड़ गए होश, देखें Video
Video: कार्तिक त्यागी ने आखिरी ओवर में 1 रन देकर पलट दिया गेम, सहवाग बोले- पंजाब सिर्फ खुद को दोष दे सकता है

शिखर धवन भले ही अर्धशतक बनाने से चूक गए और 42 रन बनाए लेकिन उन्होंने इस सीजन में 400 से ज्यादा का स्कोर कर लिया है. यानि इस समय अब धवन आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. बता दें कि आईपीएल में यह लगातार छठी बार है जब धवन ने एक सीजन में 400 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​