IPL 2021: दिल्ली की हैदराबाद पर 8 विकेट से धमाकेदार जीत, श्रेयस अय्यर और पंत की तूफानी पारी

IPL 2021 DC vs SRH: आईपीएल 2021 के 33वें मैच में सनराइजर्स हैदाराबाद (SunRisers Hyderabad) को दिल्ली कैपिटल्स की टीम  (Delhi Capitals) ने 8 विकेट से हरा दिया है

IPL 2021: दिल्ली की हैदराबाद पर 8 विकेट से धमाकेदार जीत, श्रेयस अय्यर और पंत की तूफानी पारी

दिल्ली ने हैदराबाद को हराया

IPL 2021 DC vs SRH: आईपीएल 2021 के 33वें मैच में सनराइजर्स हैदाराबाद (SunRisers Hyderabad) को दिल्ली कैपिटल्स की टीम  (Delhi Capitals) ने 8 विकेट से हरा दिया है. जीत के साथ ही दिल्ली प्वाइंट्स टेबल में फिर से टॉप पर पहुंच गई है.  हैदराबाद द्वारा दिए गए 135 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने 2 विकेट खोकर लक्ष्य को 18वें ओवर में हासिल कर लिया. दिल्ली की ओर से श्रेयस अय्यर ने 41 गेंद पर 47 रन की पारी खेली तो वहीं कप्तान ऋषभ पंत ने 31 गेंद पर 35 रन बनाए, दोनों बल्लेबाज अंत तक आउट नहीं हुए. अय्यर ने अपनी 47 रन की पारी में 2 चौके और 2 छक्के लगाए तो वहीं पंत ने 3 चौके और 2 छक्के लगाए. इन दो बल्लेबाजों के अलावा शिखर धवन ने शानदार पारी खेलते हुए 37 गेंद पर 42 रन बनाए. धवन को राशिद ने आउट किया. दूसरी ओर पृथ्वी शॉ  8 गेंद पर 11 रन बनाकर खलील अहमद की गेंद पर आउट हुए. दिल्ली कैपिटल्स को पहला झटका 20 रन पर लगा था. धवन का विकेट 72 रन पर गिरा लेकिन इसके बाद पंत और अय्यर की जोड़ी ने मिलकर अपनी टीम को आसान जीत दिला दी.  स्कोरकार्ड

हैदराबाद ने बनाए 134 रन

इससे पहले हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 9 विकेट पर 134 रन ही बना सकी. पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की बल्लेबाजी शुरूआत से ही अच्छी नहीं रही और आखिर में 20 ओवर में 134 रन ही बटोर पाई. दिल्ली को अब जीत के लिए 20 ओवर्स में 135 रन की दरकार है. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने वाली सनराइजर्स के लिये निचले क्रम के बल्लेबाज अब्दुल समाद ने 28 और राशिद खान ने 22 रन बनाये. दिल्ली के लिये कैगिसो रबाडा ने तीन विकेट लिये और साथ ही नार्खिया और पटेल ने 2-2 विकेट लिए. हैदराबाद के 3 बल्लेबाज रन आउट हुए. 


आखिरी समय में राशिद खान ने 19 गेंद पर 22 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पुहंचाया. इससे पहले जेसन होल्डर 10 रन बनाकर अक्षर पटेल का शिकार बने. वहीं, जाधव से भी काफी उम्मीदें थी लेकिन वो कोई खास नहीं कर पाए और गेंदबाज नॉर्खिया के आगे बौने साबित हुए. जाधव केवल 3 रन की बना सके. 74 रन के स्कोर पर जाधव आउट होकर पवेलियन लौटे थे. हैदराबाद के लिए सबसे पहले वॉर्नर पहले ही ओवर में आउट हुए, इसके बाद साहा 18 रन बनाकर लौटे. यही नहीं मिस्टर भरोसेमंद विलियमसन भी कोई खास कमाल नहीं कर पाए और 18 रन की पारी खेलकर अक्षर पटेल का शिकार बने. मनीष पांडे भी 16 रन की पारी खेलकर रबाडा का शिकार बने.

सनराइजर्स हैदराबाद ने प्लेइंग इलेवन में केन विलियमसन के अलावा जेसन होल्डर, राशिद खान और डेविड वॉर्नर विदेशी खिलाड़ी के तौर पर  खेल रहे हैं, तो दूसरी ओर मार्कस स्टोयनिस, एनरिक नॉर्खिया, कागिसो रबाडा, शिमरॉन हेटमायर को दिल्ली ने अपनी टीम में बतौर विदेशी खिसाड़ी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था. इसके अलावा बात करें अश्विन की तो उन्हें प्लेइंग इलेवन (Palying XI) में शामिल किया गया है. अश्विन को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी भारतीय टीम में चुना गया है. 

दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग XI- पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान), मार्कस स्टोयनिस, शिमरॉन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कागिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया और आवेश खान.

सनराइजर्स हैदराबाद प्लेइंग XI- डेविड वॉर्नर, ऋद्धिमान साहा, केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, केदार जाधव, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा और खलील अहमद.

टी- नटराजन कोरोना पॉजिटिव पाए गए

मैच से पहले हैदराबाद के टी- नटराजन के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आई है. जिससे यकीनन टीम हैदराबाद को इससे झटका लगा है. लेकिन इसके अलावा दूसरे खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव नहीं आए हैं जिसके कारण मैच को तय कार्यक्रम के अनुसार खेला जा रहा है. इस सीजन में पिछले हाफ में दिल्ली ने हैदराबाद को सुपरओवर में हराया था, ऐसे में हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन इस मैच में दिल्ली की टीम को हराकर टूर्नामेंट में आगे बढ़ना चाहेंगे.

आईपीएल 2021 के प्वाइंट्स टेबल में दिल्ली दूसरे नंबर (IPL 2021 points) पर है तो हैदाराबाद आखिरी पायदान पर है. सनराइजर्स हैदराबाद दूसरी टीमों के लिए मुसीबत बन सकती है. दिल्ली की टीम अपने अच्छे परफॉर्मेंस को इस दूसरे हाफ में भी बरकरार रखना चाहेगी. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की वापसी के बावजूद, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में दिल्ली की कप्तानी करते हुए दिखेंगे.

कंधे की चोट के कारण अय्यर 2021 के पहले हाफ में नहीं खेल पाए थे. दिल्ली भी क्रिस वोक्स (Chris Woakes) के बिना ही मैदान पर उतरेगा, उनकी जगह बेन ड्वारशुइस को टीम में शामिल किया गया है. दूसरी तरफ, हैदराबाद जॉनी बैरस्टो के बिना ही यूएई में दूसरे हाफ में अपने बाकी मैच खेलेगी. उनकी जगह वेस्टइंडीज के शेफन रदरफोर्ड टीम में शामिल किए गए हैं. 

Delhi Capitals (DC) vs SunRisers Hyderabad (SRH) IPL 2021 Match 33 Live Cricket Score And Updates From The Dubai International Stadium

 ये भी पढ़ें 
IPL 2021: कार्तिक त्यागी ने आखिरी ओवर में पंजाब से छीनी जीत, तो ड्रेसिंग रूम में सैमसन बोले- ब्रेट ली ने बदला मैच..'- Video
Iकार्तिक त्यागी की गेंदबाजी देखकर बुमराह भी चौंके, कहा, 'क्या ओवर था', तो युवा गेंदबाज ने यूं किया रिएक्ट
IPL 2021: फेबियन एलन ने लिया बाउंड्री पर हैरतअंगेज कैच, देखकर बल्लेबाज के भी उड़ गए होश, देखें Video
Video: कार्तिक त्यागी ने आखिरी ओवर में 1 रन देकर पलट दिया गेम, सहवाग बोले- पंजाब सिर्फ खुद को दोष दे सकता है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​