IPL 2021: चेन्नई के कोच हसी ने फैंस ने किया यह वादा, लेकिन सवाल यह है कि...

IPL 2021: ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा, ‘हमारे लिए टूर्नामेंट में बेहतर शुरूआत करना अच्छा होगा क्योंकि खिलाड़ी तब आराम से आत्मविश्वास के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलेंगे. ऐसा नहीं होने पर खिलाड़ी दबाव में आ सकते है.’उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि शुरुआत में मुंबई में कुछ मैच खेलने से खिलाड़ियों को फायदा होगा और टूर्नामेंट के शुरूआती चरण में उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा

IPL 2021: चेन्नई के कोच हसी ने फैंस ने किया यह वादा, लेकिन सवाल यह है कि...

IPL 2021: हसी के लिए बतौर कोच यह सेशन बहुत ही चुनौतीपूर्ण है

मुंबई:

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी (Michael Hussey) ने शनिवार को टीम के चाहने वालों से वादा किया है. चेन्नई कोच ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के आगामी सत्र के लिए फ्रेंचाइजी सभी खामियों को दूर कर पिछले सत्र के खराब प्रदर्शन को पीछे छोड़कर नयी शुरुआत करेगी. तीन बार की यह चैंपियन टीम यूएई में खेले गये 2020 आईपीएल में सातवें पायदान पर रही थी. आईपीएल (Indian Premier League) इतिहास में यह पहली बार था जब यह टीम प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रही थी.

सीएसके की वेबसाइट के मुताबिक हसी ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमारे पास एक बहुत ही संतुलित टीम है, जिसमें हमने ज्यादातर खामियों को दूर किया है और हर विभाग में विकल्प मौजूद है. खिलाड़ी अच्छा महसूस कर रहे है और अच्छी तैयारी कर रहे हैं.' हसी ने कहा कि सीएसके के पास एक बहुत ही संतुलित टीम है, जिसमें मोईन अली, के. गौतम और रोबिन उथप्पा जैसे शानदार खिलाड़ी जुड़े है. जाहिर है कि टीम से शेन वॉटसन सहित पीयूष चावला, मुरली विजय, हरभजन सिंह और केदार जाधव जैसे खिलाड़ियों को रीलीज कर दिया है.  अब मैनेजमेंट एक युवा टीम खड़ी करने की राह पर चल पड़ा है. अब बड़ा सवाल यही है कि ये युवा क्या उम्मीदों से बढ़कर करते हुए इन अनुभवियों की भरपायी कर पाएंगे. 

बहरहाल, हसी ने कहा, ‘मुझे लगता है कि टीम के साथ जुड़ने वाले ये सभी शानदार खिलाड़ी हैं. मोईन एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं, तो रॉबिन के पास बहुत अनुभव है और गौतम प्रतिभावान है जिन्हें हम आगे और विकसित कर सकते है.' फ्रेंचाइजी ने फरवरी में हुई नीलामी में मोईन और गौतम को बड़ी बोली के साथ टीम से जोड़ा जबकि रॉबिन उथप्पा को राजस्थान रॉयल्स से ट्रेड किया गया था. हसी ने कहा कि आगामी आईपीएल में अच्छी शुरुआत करना बेहतर होगा क्योंकि इससे खिलाड़ी फिर आत्मविश्वास के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकेंगे.


ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा, ‘हमारे लिए टूर्नामेंट में बेहतर शुरूआत करना अच्छा होगा क्योंकि खिलाड़ी तब आराम से आत्मविश्वास के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलेंगे. ऐसा नहीं होने पर खिलाड़ी दबाव में आ सकते है.'उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि शुरुआत में मुंबई में कुछ मैच खेलने से खिलाड़ियों को फायदा होगा और टूर्नामेंट के शुरूआती चरण में उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा. उन्होंने कहा, ‘वानखेड़े में स्थितियां आम तौर पर बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए बहुत अच्छी होती हैं, इसलिए उम्मीद है कि हम अच्छी शुरुआत कर सकते हैं और खिलाड़ी अपने खेल को लेकर अच्छा महसूस करेंगे.' चेन्नई की टीम आईपीएल के 14वें सत्र में 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने अभियान को शुरू करेगी. टीम को अपने शुरूआती पांच मैच मुंबई में खेलने है.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​