IPL : जहीर खान की टीम को झटका, ऑस्ट्रेलियाइयों की जमकर पिटाई कर चुके श्रेयस अय्यर 'बाहर'...

IPL : जहीर खान की टीम को झटका, ऑस्ट्रेलियाइयों की जमकर पिटाई कर चुके श्रेयस अय्यर 'बाहर'...

श्रेयस अय्यर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईपीएल-10 को खिलाड़ियों की चोटों की वजह से सफर करना पड़ रहा है. अब खबर है कि युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर बीमारी की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में एक हफ्ते तक भाग नहीं ले पाएंगे. अय्यर तूफानी अंदाज के लिए जाने जाते हैं और भारत के उभरते सितारों में से एक हैं. यह वही श्रेयस अय्यर हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के भारत दौरे की शुरुआत में खेले गए अभ्यास मैच में कंगारू गेंदबाजों की जमकर पिटाई की थी और दोहरा शतक लगा दिया था. ऐसे में जहीर खान के नेतृत्व वाली दिल्ली डेयरडेविल्स टीम को उनकी कमी निश्चित रूप से खलेगी. वैसे भी दिल्ली टीम गेंदबाजी के मामले में ज्यादा मजबूत है और उसके पास मोहम्मद शमी, कागिसो रबाडा जैसे तूफानी इंटरनेशनल गेंदबाज हैं, लेकिन बल्लेबाजी में वह थोड़ी कमजोर नजर आती है. दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक पहले ही बाहर हो चुके हैं.

खबरों के अनुसार दिल्ली डेयरडेविल्स के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को चिकनपॉक्स है. वह इस समय मुंबई में हैं. इस बीमारी के कारण वह लगभग एक सप्ताह तक वापसी नहीं कर पाएंगे. वह दिल्ली के पहले और दूसरे मैच का हिस्सा नहीं होंगे. श्रेयस आठ अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और 11 अप्रैल को राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के खिलाफ होने वाले मैच में नहीं खेल पाएंगे.

श्रेयस से पहले दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक और जेपी डुमिनी पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. ऐसे में दिल्ली टीम को बल्लेबाजी के मामले में जूझना पड़ सकता है. बुरी खबर यह है कि श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज भी चोट के कारण शुरुआती दौर में टीम के साथ नहीं होंगे.

ऑस्ट्रेलिया की खूब धुनाई की थी..
घरेलू क्रिकेट में जमकर रन बरसा चुके श्रेयस अय्यर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में तेज और स्पिन दोनों ही तरह के गेंदबाजों का खूबसूरती से सामना किया. उन्होंने काफी तेजी से रन बनाए. अय्यर भारत-ए की पारी समाप्त होने के समय 210 गेंदों में 202 रन बनाकर नाबाद रहे. उनकी पारी में 27 चौके और 7 छक्के शामिल रहे. चाहे स्पिनर नैथन लियोन हों, स्टीव ओकीफे उन्होंने किसी को नहीं बख्शा था.

मुंबई के इस 21 वर्षीय युवा बल्लेबाज ने घरेलू क्रिकेट के साथ ही आईपीएल में भी एक्सपर्ट्स को काफी प्रभावित किया है. श्रेयस वर्तमान में बैटिंग में सबसे अच्छा प्रदर्शन कर रहे युवाओं में सबसे आगे नजर आते हैं. उनका औसत खुद उनकी काबिलियत की कहानी कह रहा है. 2015 में आईपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी के दौरान उन्हें डेल्ही डेयरडेविल्स ने 2.6 करोड़ रुपये में खरीदा था. पहली बार श्रेयस तभी सुर्खियों में आए थे. उन्होंने टीम की ओर से ओपनिंग की और 14 मैचों में 439 रन बनाए थे. आईपीएल के उभरते खिलाड़ी का अवॉर्ड जीता.
(इनपुट आईएएनएस से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com