पांच अप्रैल को शुरू हो सकता है आईपीएल दस, नीलामी चार फरवरी को

पांच अप्रैल को शुरू हो सकता है आईपीएल दस, नीलामी चार फरवरी को

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग के दसवें सत्र की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 29 मार्च को समाप्त होने वाली टेस्ट सीरीज से ठीक एक सप्ताह बाद पांच अप्रैल से हो सकती है जबकि खिलाड़ियों की नीलामी चार फरवरी को बेंगलुरु में होगी. आईपीएल संचालन परिषद के अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने बुधवार को बैठक में इसकी घोषणा की.

उन्होंने जोड़ा कि ऐसा कोई फैसला नहीं किया गया जिससे उच्चतम न्यायालय से नियुक्त लोढ़ा समिति के निर्देशों का उल्लंघन हो. लोढ़ा पैनल की एक निर्देश के अनुसार बीसीसीआई को आईपीएल और अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के बीच 15 दिन का अंतर रखना होगा. शुक्ला ने संचालन परिषद की बैठक के बाद पत्रकारों से कहा, "आईपीएल दस की शुरूआत पांच अप्रैल से शुरू करने का प्रस्ताव है. नीलामी बेंगलुरु में चार फरवरी को होगी. हमें ऑस्ट्रेलियाई सीरीज के बाद एक सप्ताह का अंतर रखना होगा.": उन्होंने कहा, "संचालन संबंधी सभी विषयों पर चर्चा की

गई." महाराष्ट्र के केंद्रों जैसे मुंबई, पुणे और नागपुर को 2008 से शुरू हुए इस टूर्नामेंट के दसवें सत्र के मैचों की मेजबानी सुनिश्चित करने के लिए कुछ नए कदम उठाए जाएंगे. पिछले साल महाराष्ट्र में पड़े सूखे और उसके कारण पानी का संकट उत्पन्न होने से स्टेडियमों के रखरखाव में पानी के उपयोग को लेकर बवाल पैदा हो गया था जिसके बाद राज्य में होने वाले मैचों को दूसरी जगह स्थानान्तरित कर दिया गया था.
     
बैठक में यह भी फैसला किया गया कि मौजूदा चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद उदघाटन समारोह और फाइनल की मेजबानी करेगा. आईपीएल फ्रेंचाइजी कार्यशाला दुबई में आयोजित की जाएगी. यह वर्तमान के दस साल के अनुबंध का आखिरी टूर्नामेंट होगा. बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर, सचिव अजय शिर्के, संचालन परिषद के अध्यक्ष राजीव शुक्ला, पूर्व भारतीय
कप्तान सौरव गांगुली, झारखंड क्रिकेट संघ के प्रमुख अमिताभ चौधरी और पंजाब क्रिकेट संघ के अध्यक्ष एम पी पांडोव बैठक में उपस्थित थे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com