यह ख़बर 19 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली टेस्ट में नहीं खेलेंगे शिखर धवन, सुरेश रैना टीम में शामिल

खास बातें

  • भारतीय बल्लेबाजी की नई सनसनी शिखर धवन अंगुली में लगी चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार से होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।
नई दिल्ली:

भारतीय बल्लेबाजी की नई सनसनी शिखर धवन अंगुली में लगी चोट के कारण मेहमान ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ शुक्रवार से दिल्ली में होने जा रहे शृंखला के चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे, और अब चयन समिति ने उनके स्थान पर सुरेश रैना को चुना है।

दरअसल, मोहाली टेस्ट मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान धवन के बाएं हाथ में फ्रैक्चर हो गया था, जिसके कारण उन्हें छह सप्ताह तक बाहर रहना होगा। बीसीसीआई ने एक बयान में कहा है कि चार मैचों की शृंखला के लिए शुरुआती टीम में नहीं चुने गए गौतम गंभीर को टीम में शामिल किया गया था, लेकिन पीलिया होने के कारण वह भी उपलब्ध नहीं रहेंगे।

इसके बाद चयन समिति ने धवन की जगह सुरेश रैना को टीम में चुना। बीसीसीआई ने कहा, शिखर धवन बाएं हाथ में फ्रैक्चर के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली में 22 से 26 मार्च के बीच होने वाले चौथे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। वह छह सप्ताह तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे।

बीसीसीआई सचिव संजय जगदाले ने कहा है, अखिल भारतीय चयन समिति ने इसके बाद गौतम गंभीर और सुरेश रैना को चौथे टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल किया, लेकिन गंभीर का दिन में रक्त परीक्षण किया गया और उन्हें पीलिया है, इसलिए टीम की आधिकारिक घोषणा में देरी हुई, क्योंकि बोर्ड रिपोर्ट की प्रति का इंतजार कर रहा था। इस कारण गंभीर दिल्ली टेस्ट में भाग नहीं ले पाएंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब चौथे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है - महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान एवं विकेटकीपर), मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, हरभजन सिंह, रविचंद्रन अश्विन, प्रज्ञान ओझा, भुवनेश्वर कुमार, अजिंक्य रहाणे, अशोक डिंडा, सुरेश रैना और इशांत शर्मा।