India's Predicted XI Vs England: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय प्लेइंग XI में बदलाव संभव, कार्तिक औऱ पंत में से कौन खेलेगा, जानिए

T20 World Cup Semi Final, India's Predicted XI Vs England: इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड में भारत सेमीफाइनल (IND vs ENG) मुकाबले खेलने मैदान पर उतरने वाला है. सेमीफाइनल में भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इसपर प्रेस कांफ्रेंस में खुलकर बात नहीं की है. लेकिन अपने बयान से उन्होंने यह बात जरूर कही कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भी प्लेइंग इलेवन (India's Predicted XI Vs England) में शामिल हो सकते हैं.

India's Predicted XI Vs England: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय प्लेइंग XI में बदलाव संभव, कार्तिक औऱ पंत में से कौन खेलेगा, जानिए

India's Predicted XI Vs England: पंत औऱ कार्तिक में से कौन होगा प्लेइंग इलेवन में शामिल

T20 World Cup Semi Final, India's Predicted XI Vs England: इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड में भारत सेमीफाइनल (IND vs ENG) मुकाबले खेलने मैदान पर उतरने वाला है. सेमीफाइनल में भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इसपर प्रेस कांफ्रेंस में खुलकर बात नहीं की है. लेकिन अपने बयान से उन्होंने यह बात जरूर कही कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भी प्लेइंग इलेवन (India's Predicted XI Vs England) में शामिल हो सकते हैं. ऐसे में आज टॉस के समय ही पता चलेगा कि आखिर में इस महाजंग में भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी. वैसे, जिम्बाब्वे के खिलाफ पंत को मौका दिया गया था लेकिन केवल 3 रन ही बना सके थे. दूसरी ओर दिनेश कार्तिक इस पूरे टूर्नामेंट में अपने रंग में नहीं दिखाई दिए हैं. लेकिन एडिलेड की पिच बल्लेबाजों को मदद देने वाली बताई जा रही है. ऐसे में उम्मीद है कि पंत को एक्स फैक्टर के तौर पर दिनेश कार्तिक की जगह प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. दरअसल, इंग्लैंड एक आक्रमक टीम है और रोहित चाहेंगे कि वो भी आक्रमक अंदाज में आजके मैच में उतरें. ऐसे में रोहित, ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं.

यहा देंखें - भारत vs इंग्लैंड सेमीफाइनल लाइव स्कोरकार्ड

भारत Vs इंग्लैंड सेमीफाइनल, जानें किस टीम का पलड़ा है भारी


बता दें कि एडिलेड में आखिरी मुकाबला 4 नवंबर को अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुआ था जिसमें रनों की जमकर बारिश हुई थी. ऐसे में आज बड़े स्कोर वाला मैच होने की उम्मीद है. ऐसे में रोहित पंत और कार्तिक के अलावा कहीं और बदलाव के बारे में नहीं सोच रहे होंगे. ओपनर के तौर पर केएल राहुल और रोहित शर्मा, तो वहीं नंबर 3 पर विराट कोहली बल्लेबाजी करेंगे. नंबर 4 पर दिग्गज सूर्यकुमार बल्लेबाजी करने आएंगे. आजके मैच में सूर्या की बल्लेबाजी सबसे बड़ा एक्स फैक्टर साबित हो सकता है. इसके बाद यदि प्लेइंग इलेवन में पंत खेले तो उन्हें नंबर 5 पर बल्लेबाजी कराई जा सकती है, लेकिन अगर दिनेश खेले तो नंबर 5 पर हार्दिक पंड्या बल्लेबाजी करने आ सकते हैं. इसके अलावा भारतीय प्लेइंग इलेवन में चहल का खेलना मुश्किल लग रहा है. ऐसे में अक्षर पटेल आज प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे. 

अनुभवी अश्विन पर आज बड़ी जिम्मेदारी होगी. दरअसल, इसी मैदान पर बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया था जिसमें पाकिस्तान को 5 विकेट से जीत मिली थी. बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच हुए मैच में स्पिनरों को 5 विकेट मिले थे. ऐसे में उम्मीद है कि आज स्पिनर्स कमाल का परफॉर्मंस करेंगे. ऐसे में अक्षर पटेल और अश्विन के परफॉर्मेंस पर सबकी नजर रहेगी. 

आजके मैच में तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी निभाएंगे. भारत यदि आज इंग्लैंड को हरा देता है तो टीम इंडिया के बात 15 साल बाद फिर से टी-20 का चैंपियन बनने का मौका होगा. भारत ने साल 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हराकर खिताब अपने नाम किया था. 

संभावित इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत/ दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी

ये भी पढ़े

Nz vs Pak semifinal: पाकिस्तान की जीत पर आयी फनी मीम्स की बाढ़, जाफर ने भी जड़ा "छक्का"

PAK vs NZ: बाबर एंड टीम की जीत के साथ Live TV पर झूम उठे पाकिस्तानी दिग्गज, देखें उनके डांस का Video

भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल होने की संभावनाएं बढ़ी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com