Asia Cup 2022: अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय प्लेइंग XI में हो सकते हैं 2 बदलाव, 'द फिनिशर' की होगी वापसी

India's Predicted XI vs Afghanistan: एशिया कप में आज भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच मुकाबला है. दोनों ही टीमें एशिया कप के फाइनल में पहुंचने की रेस से बाहर है. एशिया कप (Asia Cup) के फाइनल में पाकिस्तान और श्रीलंका पहले ही पहुंच गई है.

Asia Cup 2022: अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय प्लेइंग XI में हो सकते हैं 2 बदलाव, 'द फिनिशर' की होगी वापसी

कैसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन

India's Predicted XI vs Afghanistan: एशिया कप में आज भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच मुकाबला है. दोनों ही टीमें एशिया कप के फाइनल में पहुंचने की रेस से बाहर है. एशिया कप (Asia Cup) के फाइनल में पाकिस्तान और श्रीलंका पहले ही पहुंच गई है. बता दें कि आजके मैच में भारतीय टीम अपनी साख बचाने उतरेगी. यही नहीं सही प्लेइंग इलेवन संयोजन के साथ आजके मैच में टीम इंडिया उतरने की कोशिश करेगी. इस एशिया कप में भी भारतीय प्लेइंग इलेवन काफी कंफ्यूजन लगी है. ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में आज क्या दिनेश कार्तिक को शामिल किया जाएगा, इसके अलावा क्या दीपक हूडा की जगह प्लेइंग इलेवन में बनी रहेगी. इन सभी सवालों का जवाब आज के प्लेइंग इलेवन में मिलने की संभावना है. 

ओपनर के तौर पर भारतीय टीम केएल राहुल और रोहित शर्मा (KL Rahul-Rohit Sharma) के साथ उतरेगी तो वहीं नंबर 3 पर हमेशा की तरह विराट कोहली (Virat Kohli) होंगे. इसके अलाना नंबर 4 की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) निभाएंगे. वहीं, नंबर 5 पर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की जगह बनेगी. 

नसीम शाह का आया तूफान, लगातार 2 छक्के जड़कर तोड़ा अफगानिस्तान का दिल फिर मैदान पर ऐसे मचाया धमाल- Video

लेकिन कंफ्यूजन इस बात को लेकर है कि क्या ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) दोनों को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा. दरअसल जडेजा के चोटिल होने से टीम मैनजमेंट बाएं हाथ के बल्लेबाज की तलाश में पंत को लगातार मौका दे रहा है. पंत अबतक बेहतरीन खेल नहीं दिखा पाए हैं. ऐसे में उम्मीद है कि आज यदि पंत को मौका मिलता है तो वो अपने परफॉर्मेंस में सुधार करना चाहेंगे.


इसके अलावा आजके मैच में दीपक हूडा (Deepak Hooda) की जगह दिनेश कार्तिक का खेला जाना निश्चित है.  दिनेश एक बेहतरीन फिनिशर है और आखिरी के ओवरों में अपनी बल्लेबाजी से किसी परिस्थिति में पासा पलटने का मद्दा रखते हैं. पिछले दो मैच में भारतीय टीम आखिरी ओवरों में ज्यादा रन बनानें में नाकाम रही है. ऐसे में आज के मैच में कार्तिक को फिनिशर के तौर पर शामिल किया जा सकता है. जिसके कारण हो सकता है कि हूडा को बाहर बैठना पड़े. 

दूसरी ओर भुवनेश्वर कुमार सही लय में नहीं दिख रहे हैं जिससे दीपक चाहर को मौका दिया जा सकता है. चाहर भी प्लेइंग इलेवन में आने को लेकर बेताब होंगे. वहीं, अर्शदीप ने डेथ ओवरों में कमाल की गेंदबाजी की है जो आजके मैच में हमें चाहर और अर्शदीप की जोड़ी खेलते हुए दिख सकती है.  स्पिनर के तौर पर रवि बिश्नोई को पिछले मैच में मौका नहीं मिला था, ऐसे में आज बिश्नोई और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी एक साथ खेलते हुए दिख सकती है. 

अफगानिस्तान के खिलाफ ऐसी हो सकती है भारतीय XI
केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, दीपक चाहर, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह

रिकी पोंटिंग ने चुने T20I के टॉप-5 खिलाड़ी, नंबर वन पर बाबर आजम नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दी जगह

आखिरी ओवर में आया पूरा मजा, अर्शदीप की 5 गेंदों ने जान डाल दिया था, बैटर 2 बार रन आउट होने से बचा और ऐसे हारा भारत- Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com