विज्ञापन

IND vs NZ: 'द्रविड़, सचिन के दिन चले गए',  न्यूजीलैंड पूर्व दिग्गज ने भारतीय बल्लेबाजों को दिखाया आईना, मचाई सनसनी

India's batting misconception exposed by Simon Doull, कीवी टीम के स्पिनरों की बात की जाए तो मिचेल सैंटनर ने कमाल की गेंदबाज की थी और 7 विकेट चटकाने में सफल रहे. वहीं, ग्लेन फिलिप्स को भी दो विकेट मिले थे. भारत के बल्लेबाज जिस तरह से स्पिनरों के खिलाफ संघर्ष करते दिखे हैं उसने फैन्स को भी चौंका दिया है

IND vs NZ: 'द्रविड़, सचिन के दिन चले गए',  न्यूजीलैंड पूर्व दिग्गज ने भारतीय बल्लेबाजों को दिखाया आईना, मचाई सनसनी
India's batting exposed by Simon Doull

Simon Doull on Indian Batsman: न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन डोल (Simon Doull) ने एक बड़ा बयान दिया है. दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज (IND vs NZ test Series) में भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप हो गई है एक ओर जहां पहले टेस्ट में भारतीय बैटर तेज गेंदबाजों के खिलाफ असहज दिखे थे और केवल 46 रन पर आउट हो गए तो वहीं अब पुणे टेस्ट में भारतीय बल्लेबाज न्यूजीलैंड के स्पिनरों के खिलाफ घुटने टेकते दिखे, दूसरे टेस्ट में भारत के एक से एक महान बल्लेबाज कीवी स्पिनरों के सामने तू-चल मैं आया के कहावत को सच साबित करते दिखे, भारतीय बल्लेबाज स्पिनरों के खिलाफ भी असहज दिखे, जिसको लेकर न्जूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन डोल ने रिएक्ट किया है. 

साइमन डोल ने भारतीय बल्लेबाजों को लेकर जो बातें की है वो काफी वायरल हो रही है. साइमन डोल ने माना है कि अब वो दिन गए, जब सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ जैसे बल्लेबाज स्पिनरों के खिलाफ जमकर खेलते थे. भारतीय बल्लेबाज स्पिनरों को अच्छा खेलती है, वह अब इतिहास की बात हो गई है. 

साइमन डोल ने जियो सिनेमा पर अपनी बात रखते हुए कहा, "मुझे लगता है कि दुनिया भर में यह गलत धारणा बन गई है कि ये आधुनिक भारतीय बल्लेबाज किसी और देश के बल्लेबाजों की तुलना में स्पिन खेलने में बेहतर हैं. ऐसा नहीं है.. वे दुनिया भर के बाकी सभी बल्लेबाजों की तरह ही हैं."

पूर्व तेज गेंदबाज ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "गांगुली, गंभीर, लक्ष्मण और द्रविड़ के दिन चले गए हैं.. सचिन स्पिन के खिलाफ़ बहुत अच्छे थे, और उनसे पहले का दौर भी.. मुझे लगता है कि अच्छी गुणवत्ता वाले स्पिनर भारत को टर्निंग ट्रैक पर आउट करने में उतने ही अच्छे हैं, जितने कि अच्छी गुणवत्ता वाले विपक्षी बल्लेबाजों के खिलाफ़ भारतीय स्पिनर."

कीवी टीम के स्पिनरों की बात की जाए तो मिचेल सैंटनर ने कमाल की गेंदबाज की थी और 7 विकेट चटकाने में सफल रहे. वहीं, ग्लेन फिलिप्स को भी दो विकेट मिले थे. भारत के बल्लेबाज जिस तरह से स्पिनरों के खिलाफ संघर्ष करते दिखे हैं उसने फैन्स को भी चौंका दिया है, अब भारतीय टीम पुणे टेस्ट में बैकफुट पर पहुंच गई है. न्यूजीलैंड ने भारत पर पहली पारी के आधार पर 301 रनों की लीड हासिल कर ली है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Harshit Rana: किसकी वजह से हर्षित को टीम में मिली जगह? राणा को इन 2 चीजों में हासिल है महारथ
IND vs NZ: 'द्रविड़, सचिन के दिन चले गए',  न्यूजीलैंड पूर्व दिग्गज ने भारतीय बल्लेबाजों को दिखाया आईना, मचाई सनसनी
Glenn Maxwell on best batter he has ever bowled not Virat Kohli  AB de Villiers
Next Article
Glenn Maxwell: विराट कोहली नहीं बल्कि यह बल्लेबाज है सबसे बेस्ट, ग्लेन मैक्सवेल ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com