साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान इस दिन होगा, रहाणे और इशांत पर लटकी तलवार, देखें संभावित टीम

India's Probable Test Squad:साउथ अफ्रीका दौरे के लिये बुधवार को चयनकर्ता भारतीय टीम (Indian team for South Africa Tour) का ऐलान करेंगे

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान इस दिन होगा, रहाणे और इशांत पर लटकी तलवार, देखें संभावित टीम

रहाणे की जा सकती है उपकप्तानी, इशांत शर्मा की जगह भी मुश्किल

खास बातें

  • साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान जल्द
  • रहाणे की उपकप्तानी जाने की उम्मीद
  • ईशांत शर्मा की जगह खटाई में

India's Probable Test Squad: साउथ अफ्रीका दौरे के लिये बुधवार को चयनकर्ता भारतीय टीम (Indian team for South Africa Tour) का ऐलान करेंगे तो अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahan) की टीम में जगह तो सुरक्षित लग रही है लेकिन देखना यह है कि वह उपकप्तान बने रहेंगे या नहीं. समझा जाता है कि वनडे टीम की घोषणा बाद में होगी क्योंकि सीरीज 19 जनवरी से शुरू होनी है. बतौर वनडे कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के भविष्य पर भी फैसला लिया जाना है. लगातार 12 नाकामियों के बाद रहाणे का उपकप्तान बने रहना कठिन है. यही वजह है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट में फिटनेस का हवाला देकर उन्हें बाहर रखा गया. रहाणे को उपकप्तानी से हटाया जाता है तो रोहित शर्मा उनकी जगह ले सकते हैं.

बाबर आजम ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार की गेंदबाजी, लोगों ने कहा सहवाग ..देखें Video

इसी तरह सौ से अधिक टेस्ट खेल चुके ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) को भी शायद टीम में जगह नहीं मिले चूंकि वह लंबे समय से फॉर्म में नहीं हैं. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और उमेश यादव के साथ प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान को मौका मिल सकता है. मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल और हनुमा विहारी रहेंगे. 


बता दें कि टेस्ट सीरीज का आगाज 26 दिंसबर से होना है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज होगी. इसके बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी. दूसरी ओर साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है. 

BBL 2021: मैच में दर्शकों के बीच स्पाइडर-मैन ने मारी धांसू एंट्री, देखकर लोग चौंक गए, देखें Video

वहीं, पहले से निर्धारित की गई टी-20 सीरीज को कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया गया है. टी-20 सीरीज अब बाद में खेले जाएंगे.  कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए बीसीसीआई ने टी-20 सीरीज को बाद में कराने का फैसला किया है. 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारत की संभावित टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा , अवेश खान/दीपक चाहर, रिद्धिमान साहा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, हनुमा विहारी, अभिमन्यु ईश्वरन/प्रियांक पांचाल, जयंत यादव

मुंबई टेस्ट में इतिहास रचने वाले एजाज पटेल ने इंटरव्यू में किए कई बड़े

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com