IPL Auction के दौरान तनाव में दिखे भारतीय टीम के खिलाड़ी, रोहित शर्मा ने खींची तस्वीर, देखें Photos

IPL Auction: भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास में युवराज सिंह के बाद दूसरे सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बन गये जबकि कुल 10 खिलाड़ियों को यहां चल रही नीलामी के पहले दिन शनिवार को 10 करोड़ रुपये या इससे अधिक की धनराशि में खरीदा गया.

IPL Auction के दौरान तनाव में दिखे भारतीय टीम के खिलाड़ी, रोहित शर्मा ने खींची तस्वीर, देखें Photos

भारतीय खिलाड़ी भी दिखे तनाव में

खास बातें

  • ऑक्शन के दौरान भारतीय खिलाड़ी भी दिखे तनाव में
  • रोहित शर्मा ने शेयर की होटल रूम की तस्वीर
  • ईशान किशन के चहेरे पर दिख रही है खुशी

IPL Auction: भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास में युवराज सिंह के बाद दूसरे सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बन गये जबकि कुल 10 खिलाड़ियों को यहां चल रही नीलामी के पहले दिन शनिवार को 10 करोड़ रुपये या इससे अधिक की धनराशि में खरीदा गया. ईशान को मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद से लंबी होड़ के बाद 15 करोड़ 25 लाख रूपये में फिर खरीदा. तेज गेंदबाजों में भी टीमों ने दिलचस्पी दिखायी जबकि अनकैप्ड (जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं) खिलाड़ियों पर भी मोटी बोली लगायी गयी. बता दें कि ऑक्शन के दौरान भारतीय टीम के खिलाड़ी भी काफी तनाव  में दिखे. दरअसल रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने इंस्टा स्टोरी में ऑक्शन के दौरान की तस्वीर शेयर की है जिसमें भारतीय खिलाड़ी ऑक्शन को चांव से देख रहे हैं. जिसमें कुछ खिलाड़ी तनाव में हैं तो कोई खुशी दिखाई दे रहा है. रोहित के द्वारा शेयरकी गई इस तस्वीर पर फैन्स खूब रिएक्ट कर रहे हैं. 

IPL Auction: दीपक चाहर को मिले ₹14 करोड़ तो बहन मालती और मंगेतर जया भारद्वाज ने ऐसे किया रिएक्ट- Video

o7rvco4o

वैसे, ऑक्शन के पहले दिन कुल 74 खिलाड़ी बिके, जिसमें ईशान किशन ने धमाल मचाया और 15.25 करोड़ में मुंबई के द्वारा खरीदे गए. सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले दिन सबसे ज्यादा 13 खिलाड़ियों को खरीदे हैं.  तेज गेंदबाज दीपक चाहर में कई टीमों ने दिलचस्पी दिखायी लेकिन आखिर में चेन्नई सुपर किंग्स उन्हें 14 करोड़ रुपये खर्च करके अपनी टीम से फिर से जोड़ने में सफल रहा.


चाहर के अलावा जिन तेज गेंदबाजों को मोटी रकम मिली उनमें शार्दुल ठाकुर (दिल्ली कैपिटल्स, 10.75 करोड़ रुपये), पिछले सत्र में सर्वाधिक विकेट लेने वाले हर्षल पटेल (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, 10.75 करोड़ रुपये), प्रसिद्ध कृष्णा (राजस्थान रॉयल्स, 10 करोड़ रुपये), लॉकी फर्गुसन (गुजरात टाइटन्स, 10 करोड़ रुपये), ‘अनकैप्ड' आवेश खान (लखनऊ सुपरजाइंट्स, 10 करोड़ रुपये), कैगिसो रबाडा (पंजाब किंग्स 9.25 करोड़ रुपये), ट्रेंट बोल्ट (रॉयल्स, आठ करोड़ रुपये), जोश हेजलवुड (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, 7.75 करोड़ रुपये) और मार्क वुड (लखनऊ सुपरजाइंट्स, 7.50 करोड़ रुपये) प्रमुख हैं. IPL Auction: अश्विन हुए राजस्थान के तो जोस बटलर ने लिए मजे, बोले- 'घबराने की जरूरत नहीं, मैं क्रीज के अंदर ही रहूंगा'- Video

विकेटकीपरों ने भी टीमों को आकर्षित किया और इनमें सबसे बड़ी धनराशि मिली ईशान को जिनके लिये मुंबई और हैदराबाद के बीच जबर्दस्त होड़ लगी। ईशान का आधार मूल्य दो करोड़ रूपये था। विश्व कप 2011 में भारत की जीत के नायक रहे युवराज को दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स ) ने 2015 सत्र से पहले रिकॉर्ड 16 करोड़ रूपये में खरीदा था. आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला क्रिस मौरिस हैं जिन्हें 2021 में मिनी नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने 16 . 25 करोड़ रूपये में खरीदा था. (भाषा के इनपुट के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईपीएल में कप्तानों की भूमिका, अब क्या करेंगी ये तीन टीमें.