शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम श्रीलंका पहुंची, खेली जाएगी 3 वनडे और 3 टी-20, देखें पूरा शेड्यूल

India Tour of Sri Lanka 2021: श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम श्रीलंका पहुंच चुकी है. बीसीसीआई ने इसकी तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर की है. भारतीय टीम श्रीलंका के दौरे पर 3 वनडे और 3 मैचों की 3 टी-20 सीरीज खेलेगी

शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम श्रीलंका पहुंची, खेली जाएगी 3 वनडे और 3 टी-20, देखें पूरा शेड्यूल

भारतीय टीम श्रीलंका पहुंची

खास बातें

  • भारतीय टीम श्रीलंका पहुंची
  • 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की होगी सीरीज
  • श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़

India Tour of Sri Lanka 2021: श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम श्रीलंका पहुंच चुकी है. बीसीसीआई ने इसकी तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर की है. भारतीय टीम श्रीलंका के दौरे पर 3 वनडे और 3 मैचों की 3 टी-20 सीरीज खेलेगी. श्रीलंका के खिलाफ यह सीरीज भारत के युवा खिलाड़ियों के लिए बेहद ही खास होने वाला है. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में भारत की टीम श्रीलंका के खिलाफ सीरीज को जीतने की भरसक कोशिश करेगी. बता  दें कि श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के लिए कोच की भूमिका राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) निभा रहे हैं. श्रीलंका रवाना होने से पहले द्रविड़ ने दूसरे दर्जे की टीम को लेकर बात की और कहा कि 6 मैच में सभी को मौका मिलना मुश्किल है लेकिन जिस भी खिलाड़ी को मौका मिले वो अपने-आप को जरूर साबित करें. टी-20 विश्व कप से पहले भारत के इन खिलाड़ियों को अपना हुनर दिखाने का मौका मिलेगा. 

Shoaib Akhtar का बेटा है इस बॉलीवुड स्टार का फैन, टीवी पर गाने देखकर जमकर नाचता है, देखें Video

गौरतलब है कि अक्टूबर-नवंबर में टी-20 विश्व कप यूएई में खेला जाने वाला है. बीसीसीआई पहले विश्व कप को भारत में कराना चाह रहा था लेकिन कोरोना संकट को देखते हुए टी-20 विश्व कप को यूएई में शिफ्ट कर दिया गया है. भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच 13 जुलाई को खेला जाएगा. 


श्रीलंका पहुंच चुकी भारतीय टीम अब क्वारंटीन में है, क्वारंटीन समय को पूरा करने के बाद भारतीय टीम अभ्यास सत्र में उतरेगी. बतौर कप्तान धवन की यह पहली सीरीज होगी. श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में कप्तानी का डेब्यू करते ही शिखर एक खास लिस्ट में शामिल हो जाएंगे. 

धवन श्रीलंका के खिलाफ कप्तानी का डेब्यू करने वाले भारत के 5वें खिलाड़ी बन जाएंगे. धवन से पहले कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी का डेब्यू भी श्रीलंका के खिलाफ ही हुआ था.

देखें पूरा शेड्यूल

भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज
13 जुलाई: पहला वनडे, कोलंबो में खेला जाएगा.
16 जुलाई: दूसरा वनडे, कोलंबो में होगी टक्‍कर.
18 जुलाई: तीसरा वनडे, कोलंबो में होगा आयोजन.

हार्दिक पांड्या की वाइफ और भाभी ने ग्लैमरस अंदाज में शेयर की तस्वीर, क्रुणाल ने यूं किया रिएक्ट

भारत-श्रीलंका टी20 सीरीज का कार्यक्रम
21 जुलाई: पहला टी20, कोलंबो में होगा मैच.
23 जुलाई: दूसरा टी20, कोलंबो में खेला जाएगा.
25 जुलाई: तीसरा टी20, कोलंबो में टक्‍कर.

भारतीय टीम इस प्रकार है
शिखर धवन (कप्तान), युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, राहुल चाहर, ऋतुराज गायकवाड़, के. गौतम, इशान किशन, कुलदीप यादव, भुवनेश्‍वर कुमार, देवदत्‍त पडिक्‍कल, मनीष पांडे, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, नीतीश राणा, नवदीप सैनी, चेतन साकरिया, संजू सैमसन, प्रथ्‍वी शॉ, वरुण चक्रवर्ती, सूर्यकुमार यादव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com