विज्ञापन
This Article is From May 16, 2017

महिला विश्व कप के लिए हुई भारतीय टीम की घोषणा, मिताली राज होंगी कप्तान

बीसीसीआई ने 24 जून से इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी महिला विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. इस टीम की अगुवाई मिताली राज करेंगी.

महिला विश्व कप के लिए हुई भारतीय टीम की घोषणा, मिताली राज होंगी कप्तान
आईसीसी महिला विश्व कप में भारतीय टीम की अगुवाई मिताली राज करेंगी
बीसीसीआई ने 24 जून से इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी महिला विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. दक्षिण अफ्रीका में चतुष्कोणीय क्रिकेट श्रृंखला में भाग ले रही 15 सदस्यीय टीम में सिर्फ 1 बदलाव किया गया है इसके अलावा बाकी सभी खिलाडियों को विश्व कप के लिये चुना गया है. इस टीम की अगुवाई मिताली राज करेंगी और इसमें 19 वर्षीय दीप्ति शर्मा भी मौजूद हैं जिन्होंने सोमवार को आयरलैंड के खिलाफ रिकार्ड 188 रन की पारी खेली.

टीम में स्मृति मंधाना की वापसी हुई है जो घुटने की चोट के चलते जनवरी से मैदान से बाहर चल रही हैं. उन्हें देविका वैद्य की जगह टीम में जगह मिली है. मंधाना ने भारत के लिए अपना अंतिम मुकाबला दिसंबर 2016 में टी20 एशिया कप के दौरान खेला था. इसके अलावा टीम में सुषमा वर्मा और नुज़हत परवीन के रूप में 2 विकेटकीपर्स शामिल किये गए हैं.

भारतीय टीम अपने विश्व कप अभियान का आगाज़ मेज़बान इंग्लैंड के खिलाफ जून 24 को डर्बी के काउंटी ग्राउंड में करेगी. चिर-प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत रविवार 2 जुलाई को होगी. टूर्नामेंट में सभी 8 टीमें एक-एक बार एक दूसरे के विरुद्ध खेलेंगी जिसमे से टॉप 4 टीमें सेमीफइनल में प्रवेश करेंगी. विश्व कप का फाइनल जुलाई 23 को 'क्रिकेट का मक्का' कहे जाने वाले लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर होगा.

टीम इस प्रकार है : मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, वेदा कृष्णमूर्ति, मोना मेशराम, पूनम राउत, दीप्ति शर्मा, झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, एकता बिष्ट, सुषमा वर्मा, मानसी जोशी, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, नुजहत परवीन और स्मृति मंधाना.

न्‍यूज एजेंसी भाषा से इनपुट
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
महिला विश्व कप के लिए हुई भारतीय टीम की घोषणा, मिताली राज होंगी कप्तान
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com