वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम का ऐलान, इन नए चेहरों को पहली बार किया गया शामिल

BCCI ने वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम का ऐलान कर दिया  है. यशस्वी जयसवाल और तिलक वर्मा को पहली बार भारतीय टी20 टीम में जगह मिली है.

वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम का ऐलान, इन नए चेहरों को पहली बार किया गया शामिल

वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम का ऐलान

नई दिल्ली:

BCCI ने वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम का ऐलान कर दिया  है. यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) और तिलक वर्मा (Tilak Verma) को पहली बार भारतीय टी20 टीम में जगह मिली है. सीनियर पुरुष चयन समिति ने बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ कैरेबियाई द्वीप और फ्लोरिडा, अमेरिका में खेली जाने वाली आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत की टीम का चयन किया है. अजीत अगरकर को मंगलवार को ही भारतीय चयन समिति का अध्यक्ष बनाया गया और उनकी अध्यक्षता में ये पहली टीम चुनी गई है. 

भारत की टी20 टीम इस प्रकार है:

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, सूर्य कुमार यादव (वीसी), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, अवेश खान, मुकेश कुमार


रोहित विराट को दिया गया आराम
जैसा कि पहले ही कहा जा रहा था कि सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा. वैसा ही कुछ देखने को मिला है. रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है वहीं हार्दिक पंड्या की कप्तानी में टीम इंडिया भविष्य के खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेगी.

इन नए चेहरों को किया गया शामिल
तिलक वर्मा (Tilak Varma)
तिलक वर्मा को पहली बार भारतीय टी20 टीम में जगह दी गई है.इनका प्रदर्शन आईपीएल में भी शानदार रहा था. तिलक ने अपनी बल्लेबाजी से दिखाया है कि उनके अंदर काफी टैलेंट हैं. तिलक ने इस सीजन आईपीएल में 11 मैच में 343 रन 164 के स्ट्राइक रेट के साथ बनाए थे. उनकी बल्लेबाजी शैली टी-20 की शैली से बिल्कुल मेल खाती है.

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal)
यशस्वी जायसवाल को WTC फाइनल टीम में शामिल किया गया था और अब विंडीज़ दौरे के लिए भी जायसवाल को शामिल किया गया है. बता दें कि आईपीएल 2023 में जायसवाल ने धमाकेदार बल्लेबाजी की थी. यही कारण है कि उन्हें टीम इंडिया का नया सुपरस्टार माना जा रहा है. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ T20I का शेड्यूल ( 4 अगस्त से 13 अगस्त)

पहला T20I: 4 अगस्त, त्रिनिदाद

दूसरा T20I: 6 अगस्त, गुयाना

तीसरा T20I: 8 अगस्त, गुयाना

चौथा T20I: 12 अगस्त, फ्लोरिडा

5वां T20I: 13 अगस्त, फ्लोरिडा

* "स्पिरिट ऑफ क्रिकेट', मुझे समझ नहीं आता", अश्विन ने बेयरस्टो स्टंपिंग विवाद पर मारा तंज
* सचिन, द्रविड़, गांगुली के साथ खेलने वाला वह भारतीय क्रिकेटर, जिसने डेब्यू से पहले ही पास की UPSC की परीक्षा,आज है इस पोस्ट पर कार्यरत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com