विज्ञापन

IPL की तरह BCCI शुरू कर सकता है रिटायर्ड क्रिकेटरों के लिए नई लीग, सचिन-सहवाग फिर से मचाएंगे धमाल

‘Indian Premier League for retired cricketers, बीसीसीआई रिटायर्ड खिलाड़ियों को लिए आईपीएल की तर्ज पर एक नई क्रिकेट लीग का आगाज कर सकता है.

IPL की तरह BCCI शुरू कर सकता है रिटायर्ड क्रिकेटरों के लिए नई लीग, सचिन-सहवाग फिर से मचाएंगे धमाल
‘Indian Premier League for retired cricketers

Indian Premier League for retired cricketers: बीसीसीआई (BCCI) रिटायर्ड क्रिकेटरों के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की तर्ज पर एक नई लीग शुरू करने की योजना बना सकता है. दैनिक जागरण के रिपोर्ट के अनुसार, कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने हाल ही में BCCI सचिव जय शाह से मुलाकात की और उनसे पूर्व खिलाड़ियों के लिए एक लीग शुरू करने की अपील की है. BCCI सचिव ने इस पर विचार करने पर सहमति जताई है. बता दें कि इस समय रिटायर्ड क्रिकेटरों के लिए कई लीग खेली जा रही हैं. जिसमें रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़, लीजेंड्स लीग क्रिकेट, वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ़ लीजेंड्स और ग्लोबल लीजेंड्स लीग कुछ प्रसिद्ध टूर्नामेंट हैं. लेकिन इन लीगों में पूर्व क्रिकेटर समान्य तौर पर लगातार नहीं खेल पाते हैं, या फिर लीग के लिए प्रायोजक की तलाश करना मुश्किल हो जाता है. जिसके कारण ही पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने बीसीसीआई ने अपना एक अलग लीग शुरू करने की अपील की है. 

अगर BCCI इसे 2025 में लॉन्च करने में सफल हो जाता है, तो सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, इरफ़ान पठान, युवराज सिंह, डेविड वार्नर, हरभजन सिंह, वीरेंद्र सहवाग, क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स जैसे खिलाड़ी इसका हिस्सा हो सकते हैं. तेंदुलकर और युवराज ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अलग-अलग टूर्नामेंट में अपनी भागीदारी देते आ रहे हैं.  हरभजन सिंह, इरफ़ान पठान, सुरेश रैना, यूसुफ़ पठान, रॉबिन उथप्पा और कई अन्य खिलाड़ियों ने भी टी20 लीग खेल रहे हैं.  

अगर बीसीसीआई (BCCI) ऐसे लीग का आगाज करता डहै तो  लगभग सभी बड़े नाम टूर्नामेंट में शामिल हो सकते हैं. ऐसा हुआ तो संन्यास ले चुके भारतीय खिलाड़ियों के लिए यह बड़ा अवसर होगा. बता दें कि भारत में  लीजेंड लीग इंडियन प्रीमियर लीग भी खेला जाता है , इस लीग में भारत के कई  पूर्व दिग्गज अपनी भागीदारी देते हैं. 

बता दें कि इस समय दुनिया भर की क्रिकेट लीग में आईपीएल सबसे सफल क्रिकेट लीग है जिसमें पैसा तो है ही बल्कि क्रिकेट को रोमांच भी अपने चरम पर होता है. अब देखना है कि बीसीसीआई रिटायर हो चुके खिलाड़ियों की इस अपील पर क्या फैसला करता है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बहुत शोर था सोशल मीडिया पर, जानें असल में कितनी अमीर हैं विनेश फोगाट,अब एफिडेविट से हुआ खुलासा
IPL की तरह BCCI शुरू कर सकता है रिटायर्ड क्रिकेटरों के लिए नई लीग, सचिन-सहवाग फिर से मचाएंगे धमाल
Brendon McCullum named England's white-ball head coach ahead of pak vs eng test series
Next Article
Brendon McCullum: बैजबॉल क्रिकेट में नया इतिहास लिखने को तैयार इंग्लैंड टीम, कोच ब्रेंडन मैकुलम को मिली डबल जिम्मेदारी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com