कटक टी20 : दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 6 विकेट से हराकर सीरीज पर किया कब्जा

कटक टी20 : दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 6 विकेट से हराकर सीरीज पर किया कब्जा

कटक:

दक्षिण अफ्रीका ने सोमवार को कटक के बाराबती स्टेडियम में हुए दूसरे अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में भारत को छह विकेट से मात दे दी। तीन मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली।

टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित करने के बाद दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी की और भारतीय पारी 17.2 ओवरों में 92 रनों पर समेट दी।

इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने 17.1 ओवरों में 96 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। छोटे से स्कोर का बचाव करने उतरी भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने दूसरे ओवर से ही अपने स्पिन गेंदबाजों को आक्रमण पर लगा दिया।

ओवर बाई ओवर मैच का आंखों देखा हाल

रविचंद्रन अश्विन ने कप्तान की अपेक्षा पर खरा उतरते हुए चार ओवरों में 24 रन देकर अब्राहम डिविलियर्स (19), हाशिम अमला (9) और कप्तान फॉफ डू प्लेसिस (16) के तीन अहम विकेट चटकाए।

हालांकि लक्ष्य इतना कम था कि पिछले मैच के हीरो रहे ज्यां पॉल ड्यूमिनी (नाबाद 30) को इसे हासिल करने में कोई परेशानी नहीं हुई। ड्यूमिनी ने चौके के साथ विजयी रन लिया। अश्विन के अलावा अक्षर पटेल को भी एक विकेट मिला।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए पिछले मैच में शतक लगाने वाले रोहित शर्मा (22) ने शिखर धवन (11) के साथ अच्छी शुरुआत की। हालांकि चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर धवन के आउट होते ही भारतीय पारी बुरी तरह लड़खड़ा गई।

67 रनों तक पहुंचते-पहुंचते भारत पांच विकेट गंवा चुका था। सुरेश रैना (22) ही इस बीच थोड़ा संघर्ष कर सके। विराट कोहली (1), अंबाती रायडू (0), कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (5) पूरी तरह फ्लॉप रहे। भारत के छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

दक्षिण अफ्रीका के लिए एल्बी मोर्कल ने सर्वाधिक तीन, जबकि इमरान ताहिर और क्रिस मौरिस ने दो-दो विकेट चटकाए। मोर्केल सबसे किफायती रहे। उन्होंने चार ओवरों के अपने स्पेल में सिर्फ 12 रन दिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दक्षिण अफ्रीका ने धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ स्टेडियम में दो अक्टूबर को हुए पहले मुकाबले में भारत को सात विकेट से हराया था।