IND vs SA 1st Test: रोहित शर्मा 5 रन बनाकर हुए आउट तो 30 पारियों से चला आ रहा सिलसिला टूटा, अब कौन तोड़ेगा ये World Record

India vs South Africa 1st Test, Rohit Sharma: पहले दिन भारत स्टंप्स तक भारत ने 8 विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए. केएल राहुल 70 रन बनाकर नाबाद हैं. वहीं पहले दिन रोहित शर्मा 5 रन के स्कोर पर आउट हुए.

IND vs SA 1st Test: रोहित शर्मा 5 रन बनाकर हुए आउट तो 30 पारियों से चला आ रहा सिलसिला टूटा, अब कौन तोड़ेगा ये World Record

IND vs SA, Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने लगातार 30 टेस्ट पारियों में 10 या उससे अधिक का स्कोर किया है

India vs South Africa 1st Test, Rohit Sharma: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. इस मुकाबले पर बारिश का साया मंडरा रहा है और बारिश के कारण ही मैच का टॉस देरी से हुआ. इसके बाद जब भारतीय बल्लेबाज बल्लेबाजी को आए तो तेज गेंदबाजों के सामने बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 5 रन ही बना पाए और कगिसो रबाडा का शिकार बने. पहले दिन भारत स्टंप्स तक भारत ने 8 विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए. केएल राहुल 70 रन बनाकर नाबाद हैं. वहीं पहले दिन जैसे ही रोहित शर्मा 5 रन के स्कोर पर आउट हुए, वैसे ही बीती 30 पारियों से चलता आ रहा एक सिलसिला टूट गया.

दरअसल, रोहित शर्मा ने फरवरी 2021 को चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ पहल पारी में 6 रन बनाए थे. उसके बाद से रोहित शर्मा 17 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और किसी भी मैच में वो सिंगल डिजिट स्कोर पर आउट नहीं हुए थे. इन सभी 17 मैचों की 30 पारियों में रोहित शर्मा ने कम से कम 10 रन बनाए थे. लेकिन यह सिलसिला इस मैच में टूट गया है.


हालांकि, रोहित शर्मा ने नाम पहले ही टेस्ट क्रिकेट में लगातार सबसे अधिक पारियों में 10 या उससे अधिक का स्कोर करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. उन्होंने इस साल वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दूसरे मुकाबले के दौरान यह वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया था, जो इससे पहले पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज जयवर्धने के नाम था.

टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक लगातार दोहरे अंकों का स्कोर करने के मामले में  महेला जयवर्धने दूसरे स्थान पर थे. उन्होंने 29 पारियों में यह कारनामा किया था. रोहित शर्मा के बाद कौन बल्लेबाज यह रिकॉर्ड अपने नाम कर पाएगा, यह देखने वाली बात रहेगी. फिलहाल को कोई भी बल्लेबाज इस लिस्ट में चौथे स्थान पर मौजूग एवी डिविलियर्स के आस-पास तक नहीं है, जिन्होंने लगातार 24 पारियों में यह कारनामा किया है.

बात अगर मैच के पहले दिन की करें तो टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा 5, यशस्वी जयसवाल ने 17, शुभमन गिल ने 2, श्रेयस अय्यर ने 31, विराट कोहली ने 38, अश्विन ने 8, शार्दुल ठाकुर ने 24, जसप्रीत बुमराह ने एक रन बनाए. भारत के लिए केएल राहुल 70 रन बनाकर नाबाद है. पहले दिन 31 ओवर का खेल खराब रोशनी और बारिश के कारण नहीं हो पाया है. दूसरे दिन खेल आधे घंटे जल्दी शुरू होगा.

यह भी पढ़ें: Video: शार्दुल ठाकुर के हेलमेट पर आकर लगी खतरनाक बाउंसर, फैंस की बढ़ी धड़कनें, माथे पर आई सूजन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई टीम में कौन करेगा डेविड वॉर्नर को रिप्लेस? सलामी बल्लेबाज ने खुद लिया इस खिलाड़ी का नाम