विज्ञापन
Story ProgressBack

IND vs ENG: इंग्लैंड ने हैरी ब्रूक की जगह इस खिलाड़ी को मौका देकर चौंकाया, 22 महीने पहले खेला था आखिरी टेस्ट

Dan Lawrence: ब्रुक निजी कारणों से तुरंत स्वदेश लौट जायेंगे. ईसीबी ने कहा कि गुरुवार से हैदराबाद में शुरू होने वाली सीरीज के लिए ब्रुक की जगह सर्रे के 26 वर्षीय लॉरेंस सोमवार को टीम से जुड़ेंगे.

Read Time: 4 mins
IND vs ENG: इंग्लैंड ने हैरी ब्रूक की जगह इस खिलाड़ी को मौका देकर चौंकाया, 22 महीने पहले खेला था आखिरी टेस्ट
Dan Lawrence replace Harry Brook: इंग्लैंड ने हैरी ब्रूक की जगह इस खिलाड़ी को मौका देकर चौंकाया

Dan Lawrence replace Harry Brook: इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने रविवार को घोषणा की कि हैरी ब्रुक भारत के खिलाफ पांच मैच की टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे और उनकी जगह मध्यक्रम बल्लेबाज डैन लॉरेंस को शामिल किया गया है. ब्रुक निजी कारणों से तुरंत स्वदेश लौट जायेंगे. ईसीबी ने कहा कि गुरुवार से हैदराबाद में शुरू होने वाली सीरीज के लिए ब्रुक की जगह सर्रे के 26 वर्षीय लॉरेंस सोमवार को टीम से जुड़ेंगे और भारत जायेंगे. भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले इंग्लैंड अबुधाबी में भारतीय परिस्थितियों में अभ्यास कर रही हैं. इस अभ्यास शिविर के लिए ब्रुक टीम के साथ अबुधाबी पहुंचे थे.

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के बयान के अनुसार,"हैरी ब्रुक व्यक्तिगत कारणों से तुंरत स्वदेश लौटने को तैयार है. वह सीरीज के लिए भारत नहीं लौटेंगे." इसमें कहा गया,"ब्रुक का परिवार इस दौरान निजता का सम्मान करने का अनुरोध करता है. ईसीबी और परिवार मीडिया और जनता से अनुरोध करते हैं कि वे उनकी इस इच्छा का सम्मान करें और उनकी निजता में हस्तक्षेप करने से बचें."

ब्रुक ने अपना टेस्ट डेब्यू 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किया था. इंग्लैंड के लिये उनका आखिरी मैच जुलाई 2023 में ओवल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ था. यॉर्कशर के इस 24 वर्षीय बल्लेबाज ने अब तक 12 टेस्ट खेलकर चार शतक और सात अर्द्धशतक से 1181 रन बनाये हैं.

वहीं उनकी टीम टीम में शामिल किए गए डैन लॉरेंस ने 11 मैच में चार अर्धशतक से 551 रन बनाये हैं. लॉरेंस को चुनना हालांकि थोड़ा सा हैरान करने का वाला फैसला है क्योंकि उन्होंने अंतिम टेस्ट मार्च 2022 में खेला  वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. लॉरेंस अभी तक क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में शतक नहीं लगा पाए हैं. हालांकि, उन्होंने चार अर्द्धशतक जरुर लगाए हैं. हालांकि, इस खिलाड़ी का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रिकॉर्ड शानदार है. उन्होंने 118 फर्स्ट क्लास मैचों की 191 पारियों में 36.34 की औसत से 6360 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 15 शतक और 29 अर्द्धशतक भी लगाए हैं.

कई लोगों को कीटन जेनिंग्स के टीम में ब्रुक की जगह शामिल किये जाने की उम्मीद थी जिन्होंने हाल में अहमदाबाद में भारत 'ए' के खिलाफ चार दिवसीय औपचारिक टेस्ट में इंग्लैंड लायंस के लिए 154 और 64 रन की पारियां खेली थीं. लेकिन बोर्ड ने डैन लॉरेंस को मौका दिया है.

इंग्लैंड टेस्ट टीम: बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, शोएब बशीर, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फोक्स, टॉम हार्टले, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, मार्क वुड और डैन लॉरेंस

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: "भारत जीत जायेगा..." इंग्लैंड के पूर्व कप्तान की भविष्यवाणी, बताया ये 'एक्स' फैक्टर टीम इंडिया को दिलाएगा जीत

यह भी पढ़ें: Ram Temple Pran Pratishtha: वेंकटेश प्रसाद ने शेयर की अयोध्या की तस्वीरे, अनिल कुंबले भी पहुंचे लखनऊ

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कप्तानी पर चल रही उठापटक के बीच हार्दिक पंड्या के पोस्ट ने मचाया तहलका, क्या फिटनेस के मुद्दे पर दे रहे हैं जवाब?
IND vs ENG: इंग्लैंड ने हैरी ब्रूक की जगह इस खिलाड़ी को मौका देकर चौंकाया, 22 महीने पहले खेला था आखिरी टेस्ट
What are the reasons why BCCI wanted to appoint Gambhir as the coach despite him not having any direct coaching experience
Next Article
Gautam Gambhir: 'मास्टर प्लान', वो बड़े कारण जिसकी वजह से BCCI ने गौतम गंभीर को ही बनाया टीम इंडिया का मुख्य कोच
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;