India vs England T20I Series: सबसे ज्यादा छक्का जमाने वाले 5 बल्लेबाज, पहले नंबर पर चौंकाने वाला नाम

India vs England T20I Series: टेस्ट सीरीज के बाद भारतीय टीम अब टी-20 सीरीज (T20 Series) में इंग्लैंड का सामना करेगी. टी-20 सीरीज का पहला मैच 12 मार्च को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7 बजे से खेला जाएगा.

India vs England T20I Series: सबसे ज्यादा छक्का जमाने वाले 5 बल्लेबाज, पहले नंबर पर चौंकाने वाला नाम

भारत-इंग्लैंड टी-20 में सबसे ज्यादा छक्का जमाने वाले बल्लेबाज

India vs England T20I Series: टेस्ट सीरीज के बाद भारतीय टीम अब टी-20 सीरीज (T20 Series) में इंग्लैंड का सामना करेगी. टी-20 सीरीज का पहला मैच 12 मार्च को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7 बजे से खेला जाएगा. भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 5 टी-20 मैच खेलने हैं. टी-20 सीरीज के सभी मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने हैं. टी-20 में इंग्लैंड की टीम का परफॉर्मेंस बेहद ही कमाल का रहता है. ऐसे में यह सीरीज 50-50 का रहने वाला है. इंग्लैंड और भारत के बीच अबतक 14 टी-20 मैच खेले गए हैं जिसमें 7 में भारत को जीत और 7 में इंग्लैंड को जीत मिली है.

आशीष नेहरा और ऋषभ पंत की पुरानी तस्वीर वायरल, आकाश चोपड़ा बोले- सफलता की सीक्रेट रैसिपी...'

साल 2018 में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच इंग्लैंड के ब्रिस्टल में खेला था जिसे भारत की टीम 7 विकेट से जीतने में सफल रही थी. टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज भी भारत में होना है, ऐसे में यह टी-20 सीरीज काफी अहम साबित होने वाली है. टी-20 सीरीज से पहले जानते हैं कि किस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा छक्के जमाए हैं. (India vs England T20I Most Sixes)

इयोन मॉर्गेन
इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने इंग्लैंड-भारत टी-20 में सबसे ज्यादा छक्का जमाने वाले बल्लेबाज हैं. मॉर्गेन ने 11 मैच भारत के खिलाफ टी-20 में खेले हैं और इस दौरान 17 छक्के जमाने में सफल रहे हैं. वहीं, भारत के खिलाफ टी-20 में इंग्लैंड के कप्तान ने अबतक 21 चौके भी जमाए हैं. मॉर्गेन ने अबतक भारत के खिलाफ टी-20 में 314 रन बनाए हैं, जो भारत के खिलाफ टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इंग्लैंड बल्लेबाज हैं.

युवराज सिंह
भारत के पूर्व दिग्गज युवराज सिंह भारत-इंग्लैंड टी-20 में सबसे ज्यादा छक्का जमाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. इंग्लैंड के खिलाफ युवराज सिंह ने 15 छक्के जड़े हैं. वहीं, सुरेश रैना भी इंग्लैंड के खिलाफ 15 छक्के टी-20 सीरीज में जमाए हैं. 

IPL 2021 Full Schedule: मुंबई और RCB के बीच होगा पहला मुकाबला, देखें पूरा शेड्यूल और मैच टाइमिंग

जेसन रॉय
इंग्लैंड के जेसन रॉय (Jason Roy) इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं. रॉय ने भारत के खिलाफ टी-20 में 12 छक्के लगाए हैं. एलेक्स हेल्स के नाम 11 छक्के दर्ज हैं. हेल्स भारत-इंग्लैंड टी-20 में सबसे ज्यादा छक्का जमाने वाले चौथे बल्लेबाज हैं. 

केएल राहुल (KL Rahul) इस मामले में पांचवें बल्लेबाज हैं. केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में अबतक 10 छक्के जमाए हैं. केएल राहुल के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नंबर आता है. रोहित ने अबतक 8 छक्के इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 में जमाए हैं.

रोहित और केएल राहुल ने जमाया है इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 में शतक
बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 में केवल दो ही बल्लेबाज हैं जिन्होंने शतक ठोका है. रोहित शर्मा और केएल राहुल दो बल्लेबाज हैं जो इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 में शतक जमाने में सफल रहे हैं. रोहित ने साल 2018 में ब्रिस्टेल टी-20 में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 100 रनों की पारी खेली थी. उस पारी में हिट मैन ने 56 गेंद का सामना किया था और 11 चौकों के अलावा 5 छक्के जमाने में सफल रहे थे. केएल राहुल ने 3 जुलाई 2018 को मैनचेस्टर टी-20 में इंग्लैंड के खिलाफ 54 गेंद पर 101 रन की नाबाद पारी खेली थी. उस पारी में केएल राहुल ने 10 चौके और 5 छक्के लगाए थे. 

इकलौता भारतीय गेंदबाज जिसने टेस्ट में पहला विकेट करियर की पहली गेंद पर लिया, लेकिन बदकिस्मती से नहीं मिली पहचान

टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक, ऋषभ पंत (wk), इशान किशन (wk), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षऱ पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर


टी-20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम
इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जोनाथन बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मालन, आदिल राशिद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, मार्क वुड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.