INDvsWI in USA : टीम इंडिया अमेरिका में वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज से खेलेगी दो मैचों की टी-20 सीरीज!

INDvsWI in USA : टीम इंडिया अमेरिका में वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज से खेलेगी दो मैचों की टी-20 सीरीज!

टीम इंडिया-विंडीज टी20 में आखिरी बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भिड़े थे (फाइल फोटो : ICC)

नई दिल्ली:

टीम इंडिया इन दिनों वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज खेल रही है. इस सीरीज में कोई भी टी-20 और वनडे मैच नहीं होंगे, लेकिन वेस्टइंडीज बोर्ड ने मंगलवार को ट्वीट करके जानकारी दी कि दो मैचों की टी-20 सीरीज यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका के फ्लोरिडा में ब्रोवर्ड नेशनल पार्क में खेली जाएगी. यह मैच 27 और 28 अगस्त को होंगे. गौरतलब है कि टेस्ट सीरीज 22 अगस्त को खत्म होगी. खास बात यह कि टेस्ट में पीछे चल रही विंडीज टीम टी-20 में इस समय वर्ल्ड चैंपियन है.

बीसीसीआई की वर्किंग कमेटी ने मंगलवार को मुंबई में हुई बैठक में इस सीरीज को लेकर फैसला किया. बीसीसीआई के अधिकारी इस संबंध में विंडीज बोर्ड से चर्चा करेंगे. हालांकि विंडीज बोर्ड ने ट्विटर पर इसकी घोषणा कर दी है.

विंडीज बोर्ड ने लिखा, 'गेम ऑन... हमारे वर्ल्ड चैंपियन भारत से यूएसए में 27 और 28 अगस्त को फोर्ट लाउडरडले में दो टी-20 मैच खेलेंगे'


इससे पहले ब्राोवर्ड पार्क्स के रिक्रिएशन मैनेजर डंकन फिंच ने यह स्वीकार किया था कि वेस्टइंडीज बोर्ड के अधिकारियों टी-20 मैचों के लिए स्थान उपलब्ध कराने के लिए उन्हें पत्र लिखा था.

फिंच ने कहा, "पिछले सप्ताह हमें विंडीज बोर्ड से एक पत्र मिला था, जिसमें यह पूछा गया था कि क्या अगस्त के अंतिम सप्ताह में स्टेडियम खाली रहेगा. 24 से 27 अगस्त तक स्टेडियम खाली रहेगा, लेकिन वह रविवार, 28 अगस्त का दिन भी चाह रहे हैं. उन्हें रविवार को स्टेडियम देने के लिए हमें एक छोटा इवेंट रद्द करना पड़ रहा है.'

गौरतलब है कि विंडीज में टेस्ट खेल रही टीम इंडिया के विराट कोहली, शिखर धवन और अश्विन सहित 15 खिलाड़ी टी-20 टीम के भी सदस्य हैं. विंडीज बोर्ड ने अमेरिका में सीरीज के लिए आईसीसी से अनुमति मांगी है. 2012 में श्रीलंकाई टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ फ्लोरिडा में दो मैचों की टी-20 सीरीज खेली थी. इसके बाद वह विंडीज रवाना हुई थी. यदि सबकुछ ठीक रहा, तो 4 साल बाद एक बार फिर आईसीसी के दो पूर्ण सदस्य यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका में खेलते हुए दिखाई देंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com