IND VS AUS 1st ODI: क्या इस खिलाड़ी की होगी प्लेइंग इलेवन से छुट्टी, ऐसी हो सकती है भारत की संभावित XI

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी. इसको लेकर सभी के मन में सवाल है क्योंकि रविंद्र जडेजा के टीम में आ जाने से वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर में से कौन खेलगा इसे लेकर कंफ्यूजन बढ़ गया है.

IND VS AUS 1st ODI: क्या इस खिलाड़ी की होगी प्लेइंग इलेवन से छुट्टी, ऐसी हो सकती है भारत की संभावित XI

IND VS AUS 1st ODI: कैसी होगी भारत की संभावित XI

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 17 मार्च से तीन वनडे मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है. पहला वनडे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. जहां पर भारत की कप्तानी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) करते हुए नज़र आएंगें क्योंकि पारिवारिक कारणों के चलते रोहित शर्मा (Rohit Sharma) यहां उपलब्ध नहीं होंगे. भारत की प्लेइंग इलेवन पहले वनडे मैच में कैसी होगी. इसको लेकर सभी के मन में सवाल है क्योंकि रविंद्र जडेजा के टीम में आ जाने से वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर में से कौन खेलगा इसे लेकर कंफ्यूजन बढ़ गया है.

ऐसा इसलिए भी है क्योंकि हार्दिक पंड्या के तौर टीम में एक बेहतरीन ऑलराउंडर पहले ही हैं. ऐसे में यदि जडेजा पहले वनडे में खेलते हैं तो फिर वॉशिंगटन और शार्दुल में से किसी एक को ही प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है.

क्या उमरान मलिक को मिलेगा चांस
इसके अलावा एक बड़ा सवाल ये भी है कि जम्मू एक्सप्रेस के नाम से मशहूर उमरान मलिक (Umran Malik) ने पिछले कुछ समय से अपनी परफॉर्मेंस से सभी को खासा प्रभावित किया है. ऐसे में अब भारतीय टीम मैनेजमेंट उन पर कितना भरोसा दिखाता है. ये भी देखने लायक होगा. क्या विश्व कप को देखते हुए शमी और सिराज जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को ही प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाएगा या फिर युवा और उभरते सितारों को भी आज़माया जाएगा.


दूसरी तरफ खराब फॉर्म से जूझ रहे के एल राहुल (KL Rahul) की प्लेइंग में जगह को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं. ऐसे में देखना होगा कि अगर टीम मैनेजमेंट उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल करता है तो क्या वे इस भरोसे पर खरा उतर पाएंगे? एक और कुलदीप यादव और यूज़ी चहल में से किसे मौका मिलेगा. ये भी देखने लायक होगा.

ऐसा हो सकती है पहले वनडे के लिए भारत की संभावित XI
इशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या (कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर/ शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव/ युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक/ मोहम्मद शमी

वनडे सीरीज़ के लिए भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया की टीमें
भारतीय टीम: शुभमन गिल, इशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव , उमरान मलिक, जयदेव उनादकट

ऑस्ट्रेलिया टीम: डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), मारनस लाबुस्चगने, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, एश्टन एगर, सीन एबॉट, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, मिशेल मार्श, मार्कस स्टोइनिस, जोश इंगलिस , नाथन एलिस

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज का कार्यक्रम
1. पहला वनडे, मुंबई, 17 मार्च, दोपहर 1:30 बजे
2. दूसरा वनडे, विशाखापट्टनम, 19 मार्च, दोपहर 1:30 बजे
3. तीसरा वनडे, चेन्नई, 22 मार्च, दोपहर 1:30 बजे

ये भी पढें:

क्रिकेट की दीवानगी, मैदान में नहीं मिली जगह तो पेड़ पर चढ़ गए फैंस, फिर देखे चौके-छक्के, देखें video 

बाबर आज़म ने चौंकाया, BBL को बताया IPL से बेस्ट, भारतीय फैन्स को नहीं आया पसंद, लगा दी क्लास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'क्या धोनी IPL 2024 भी खेलेंगे', सुरेश रैना ने दे दिया जवाब