IND vs ENG: हरभजन सिंह ने चुनी इंग्लैंड के खिलाफ भारत की प्लेइंग XI, चौंकाते हुए इस दिग्गज को किया बाहर

Harbhajan Singh picks his India Playing XI: भारत और इंग्लैंड के बीच मैच आज लखनऊ में खेला जाने वाला है. भारतीय टीम अपने सभी 5 मैच जीत चुकी है और इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाना चाहेगी.

IND vs ENG: हरभजन सिंह ने चुनी इंग्लैंड के खिलाफ भारत की प्लेइंग XI, चौंकाते हुए इस दिग्गज को किया बाहर

India Playing XI : भज्जी ने चुनी भारतीय इलेवन

Harbhajan Singh picks his India Playing XI: इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने भारतीय इलेवन (India Playing XI) चुनी है जिसमें उन्होंने चौंकाते हुए दिग्गज गेंदबाज को बाहर रखा है. भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच यह मैच लखनऊ में खेला जाने वाला है, जहां स्पिनरों को भरपूर मदद मिलती है. इस पिच पर गेंदबाज अपना जलवा दिखाने में सफल रहते हैं. ऐसे में भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने भारतीय इलेवन का ऐलान अपने यू-ट्यूब चैनल पर किया है. भज्जी ने अपनी इलेवन में मोहम्मद सिराज को बाहर रखा है और उनकी जगह अश्विन को इलेवन में शामिल किया है. बता दें कि भज्जी ने संभावित इलेवन में सिराज से ऊपर मोहम्मद शमी को रखी है. दरअसल, पिछले मैच में शमी ने शानदार गेंदबाजी की थी और 5 विकेट लेने में सफल रहे थे. ऐसे में भज्जी ने शमी को इस मैच के लिए इलेवन में शामिल किया है. (Ravichandran Ashwin or Mohammed Shami vs Mohammed Siraj)

यह भी पढ़ें: India vs England: लखनऊ की पिच क्या असर दिखाएगी, मौसम कैसा रहेगा, दोनों टीमों का रिकॉर्ड कैसा रहा है, जानें सब कुछ


यह भी पढ़ें: माइकल वॉन की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, इंग्लैंड नहीं बल्कि World Cup 2023 में इस टीम से हारेगा भारत

वहीं, चोटिल होने के कारण हार्दिक पंड्या भी आजका मैच नहीं खेलने वाले हैं. ऐसे में भज्जी ने उनकी जगह इस मैच में भी सूर्यकुमार यादल को जगह दी है. दरअसल, पिछले मैच में भी न्यूजीलैंड के खिलाफ सूर्या खेले थे लेकिन कोहली के साथ हुई तालमेल की कमी के कारण रन आउट हो गए थे. ऐसे में आज भी सूर्या के पास बड़ा मौका होगा. 

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय इलेवन कैसी होनी चाहिए, हऱभजन सिंह ने चुनी

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयल अय्यर, केएल  राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, अश्विन, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह

भारत बनाम इंग्लैंड (India vs England Head to Head in ODI)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वनडे में दोनों टीमों के बीच 106 मैच हुए हैं जिसमें 57 मैच में भारत को जीत मिली है तो वहीं, 44 मैच को इंग्लैंड की टीम जीतने में सफल रही है. 3 मैच में कोई परिणाम नहीं निकला है तो वहीं 2 मैच टाई भी रहे हैं. इसके अलावा वनडे वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच 8 मैच हुए हैं जिसमें 3 मैच को भारत ने जीतने में सफलता पाई है तो 4 मैच इंग्लैंड की जीत जीतने में सफल रही है. एक मैच टाई रहा है. बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप में आखिरी बार भारत ने इंग्लैंड को 2003 वर्ल्डकप में हराया था. वहीं, 2019 के वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने भारत को हराने में सफलता पाई थी.