यह ख़बर 31 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथे वन-डे में टीम में फेरबदल कर सकता है भारत

खास बातें

  • शृंखला में 3-0 की विजयी बढ़त बनाने के बाद टीम इंडिया जिम्बाब्वे के खिलाफ गुरुवार को चौथे वन-डे में अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमा सकती है।
बुलावायो:

शृंखला में 3-0 की विजयी बढ़त बनाने के बाद टीम इंडिया जिम्बाब्वे के खिलाफ गुरुवार को चौथे वन-डे में अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमा सकती है।

तीसरे वन-डे में सात विकेट से मिली जीत से भारत ने शृंखला में 3-0 की बढ़त बना ली लिहाजा अब बाकी दो मैच औपचारिकता मात्र बचे हैं। टीम प्रबंधन ऐसे में टीम संयोजन में प्रयोग कर सकता है।

भारतीय टीम से प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देकर चेतेश्वर पुजारा, परवेज रसूल, मोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे को मौका दिया जा सकता है।

रहाणे को पारी की शुरुआत का और पुजारा को मध्यक्रम को मजबूती देने का जिम्मा सौंपा जा सकता है। वहीं जम्मू-कश्मीर के हरफनमौला परवेज रसूल को हरफनमौला रविंद्र जडेजा या अमित मिश्रा की जगह उतारा जा सकता है।

तेज गेंदबाज मोहित के लिए टीम में जगह बनाना मुश्किल होगा, क्योंकि जयदेव उनादकट, मोहम्मद शमी ने अच्छा प्रदर्शन किया है। अब देखना यह है कि कप्तान विराट कोहली खराब फार्म में चल रहे आर विनय कुमार की जगह मोहित को मौका देते हैं या नहीं। कोहली और शिखर धवन ने सर्वाधिक रन बनाए हैं, जबकि अंबाती रायुडू ने तीन वन-डे में 101 रन जोड़े हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रोहित शर्मा अभी तक तीन मैचों में 35 रन बना सके हैं। उनकी नजरें अपना फॉर्म हासिल करने पर होगी। गेंदबाजी में अमित मिश्रा ने नौ विकेट लिए हैं।