यह ख़बर 07 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

भारत का सही समय पर अच्छा प्रदर्शन, वर्ल्ड कप खिताब बरकरार रखने की संभावना : सौरव गांगुली

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में जीत का जश्न मनाती टीम इंडिया

बर्मिंघम:

भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि भारतीय टीम सही समय पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है, और विश्वकप, 2015 में खिताब बरकरार रख सकती है।

भारत ने 2013-14 में घरेलू सत्र में ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज को हराने के बाद से कोई महत्वपूर्ण वनडे शृंखला नहीं जीती है। उसे दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड ने हराया, जबकि बांग्लादेश में एशिया कप में भी भारत का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा।

हाल ही में इंग्लैंड में संपन्न पांच वनडे मैचों की शृंखला में भारत के लिए चुनौती आसान थी, क्योंकि वनडे में इंग्लैंड का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। भारत ने शृंखला 3-1 से जीती।

यह पूछने पर कि क्या इस जीत का विश्वकप की तैयारियों के नजरिये से फायदा मिलेगा, गांगुली ने कहा, हर जीत महत्वपूर्ण है और युवा टीम के साथ जीतना अच्छी बात है। उन्होंने कहा, आप मैच जीतकर ही टीम बना सकते हैं और यह टीम इस मायने में अच्छी है कि दक्षिण अफ्रीका या न्यूजीलैंड में उन्हें जीत नहीं मिली थी।

उन्होंने कहा, विश्वकप की भारत की तैयारी अच्छी है। इंग्लैंड में वनडे क्रिकेट में टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया। जब तक वे जीतते रहेंगे, विश्वकप के लिए सही संयोजन मिल जाएगा। गांगुली का मानना है कि भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा, भारत की गेंदबाजी अच्छी रही है। मोहम्मद शमी ने अच्छा प्रदर्शन किया।

उन्होंने कहा, डैथ ओवरों में उन्हें बेहतर प्रदर्शन करना होगा और यह कठिन है, क्योंकि आजकल आखिरी ओवरों में काफी रन बनते हैं। लेकिन हमें पूर्वाग्रह नहीं पालने चाहिए। भारत ने इस शृंखला में अच्छी गेंदबाजी की है। भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन के बारे में उन्होंने कहा, विराट कोहली कठिन दौर से गुजर रहा है, लिहाजा सुरेश रैना का मध्यक्रम में रन बनाना जरूरी है। उसने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है, जिससे उसका आत्मविश्वास लौटा होगा।

उन्होंने कहा, वहां तेज गेंदबाजों के सामने रन बनाना आसान नहीं है। फील्डिंग में भी उन्होंने जबर्दस्त ऊर्जा का प्रदर्शन करके टीम का मनोबल बढ़ाया है, जो काफी महत्वपूर्ण है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com