IND vs SL: सेलेक्टरों ने की रहाणे के "बल्ले की आवाज" की अनदेखी, पुजारा को लेकर भी उठे ये बड़े सवाल

IND vs SL: आखिरकार जब रविवार को चयन समिति ने श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का ऐलान किया गया, तो बीसीसीआई ने इन दोनों का चयन नहीं किया. कहा गया कि दोनों को आराम दिया गया है. 

IND vs SL: सेलेक्टरों ने की रहाणे के

IND vs SL:

खास बातें

  • पिछले लंबे समय से हो रही थी दोनों के नामों की चर्चा
  • अब लिया सेलेक्टरों ने फैसला
  • यह ड्रॉप का फैसला है या आराम का?
नयी दिल्ली:

India vs Srilanka: पिछले कुछ लंबे समय से भारतीय क्रिकेट में टेस्ट टीम में जिन बल्लेबाजों को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा थी,  वह पिछले साल तक टीम इंडिया की कप्तानी करने वाले और उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteswhwar Puajara) थे. इन दोनों के प्रदर्शन के स्तर के गिरावट के बीच यह सवाल और विमर्श लगभग हर वर्ग में हो रहा था कि आखिर इन दोनों पर सेलेक्टर इतने मेहरबान क्यों है? आखिरकार जब रविवार को चयन समिति ने श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का ऐलान किया गया, तो बीसीसीआई ने इन दोनों का चयन नहीं किया. कहा गया कि दोनों को आराम दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: बल्लेबाज को रन आउट करने के लिए वेड ने दिखाई बुद्धिमानी, Video देख लोग बोले कि...

लेकिन अब फैंस यह चर्चा कर रहे हैं कि क्या इन दोनों ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल लिया है. अजिंक्य रहाणे ने तो दो दिन पहले ही शुरू हुयी रणजी ट्रॉफी मुकाबले के पहले ही दिन 129 रन का पारी खेलकर यह बताया कि वह श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए तैयार हैं, लेकिन सेलेक्शन कमेटी अब तैयार नहीं है. 


इसलिए उठे दोनों पर सवाल
सवाल रहाणे के लिए ही नहीं, बल्कि उसने ज्याद पुजारा के लिए हो रहे. बातें बनायी जा रही थीं. कारण यह था कि पिछले साल एक जनवरी से अब तक खेले 16 टेस्ट में पुजारा ने सिर्फ 27.93 का औसत निकाला. ऊपर से कोई शतक नहीं, तो वहीं अय्यर जैसे बल्लेबाज पहले ही टेस्ट में शतक जड़कर सिर पर सवार हो गए.  वहीं, रहाणे ने भी इसी अवधि में 15 टेस्ट में सिर्फ 20.25 का ही औसत निकाला. कोई शतक नहीं.

यह भी पढ़ें:  तेंदुलकर ने बताया, क्यों वह अपने बेटे अर्जुन का मैच देखना पसंद नहीं करते हैं..

क्या हासिल कर पाएंगे यह उपलब्धि?
श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर होने के बाद बड़ा सवाल यह हो चला है कि क्या ये दोनों अब अपने टेस्ट करियर में सौ टेस्ट मैच का आंकड़ा छू पाएंगे? क्या इन दोनों ने अपना-अपना आखिरी टेस्ट खेल लिया है? रहाणे ने 15 टेस्ट खेले हैं, तो पुजारा अभी तक 95 टेस्ट खेल चुके हैं. 

VIDEO: IPL से होने वाली  कमाई को कैसे BCCI,आईपीएल टीमों और स्टेट एसोसिएशन के बीच बांटा जाता है?.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com