IND vs SL: पहले टेस्ट में कप्तानी को लेकर गावस्कर ने रोहित को दिए दस में से इतने नंबर

IND vs SL 1st Test:मेजबान भारत ने बहुत फैंस की उम्मीदों से कहीं पहले ही मेहमान श्रीलंका को तीन दिन से भी कम समय में पारी के अंतर और 222 रनों से धो दिया था.

IND vs SL: पहले टेस्ट में कप्तानी को लेकर गावस्कर ने रोहित को दिए दस में से इतने नंबर

रोहित शर्मा की कप्तानी की चौतरफा तारीफ हो रही है

खास बातें

  • भारत ने पहला टेस्ट पारी और 222 रनों से जीता था
  • गावस्कर ने कहा, गेंदबाजी में परिवर्तन सराहनीय
  • फील्डर भी सही जगह तैनात किए रोहित ने
नई दिल्ली:

अपने समय के दिग्गज महान सुनील गावस्कर से रोहित शर्मा की कप्तानी की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि नए भारतीय कप्तान ने सही समय पर गेंदबाजी में बदलाव किए और सही जगह फील्डरों की तैनाती की. मेजबान भारत ने बहुत फैंस की उम्मीदों से कहीं पहले ही मेहमान श्रीलंका को तीन दिन से भी कम समय में पारी के अंतर और 222 रनों से धो दिया था. मैचके दौरान देखा गया कि रोहित ने मैच के दौरान कड़े फैसले लिए. मसलन जैसे दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह को रोकर जयंत यादव को गेंदबाजी पर लगाना. 

यह भी पढ़ें: फ्रेंचाइजियों ने नीलामी में बोली नहीं लगाई, अब ऑलराउंडर ने रणजी ट्रॉफी से दिया करारा जवाब

गावस्कर ने स्टार-स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत में कहा कि रोहित बतौर कप्तान बहुत ही शानदार रहे. जब आप सिर्फ तीन दिन के भीतर जीत दर्ज करते हैं, तो यह किसी टीम की ताकत के बारे में  बताता है. सनी बोले कि सबसे महत्वपूर्ण जब भारत फील्डिंग कर रहा था, तो गेंदबाजी में बदलाव बहुत ही प्रभावी थे. कैच वहीं जा रहे थे, जहां फील्डर तैनात थे और इन्हें ज्यादा हिलना-डुलना नहीं पड़ा. 


यह भी पढ़ें:  उन 40-50 रनों ने जडेजा को 175* की पारी से ज्यादा कॉन्फिडेंस दिया होगा, गौतम गंभीर ने कहा

गावस्कर ने कहा कि गेंदबाजी बदलावों में भी आप संभवत: यह कह सकते हैं कि पहली पारी में रवींद्र जडेजा को थोड़ा देरी से आक्रमण पर लगाया गया, लेकिन दिन की समाप्ति पर अगर कोई टीम तीन दिन से भी कम समय के भीतर मैच जीतती है, तो मैं रोहित को कप्तानी में से 10 में से 9.5 नंबर दूंगा. यह रोहित का बतौर टेस्ट कप्तान पहला ही मैच था, जिन्होंने विराट के कप्तानी छोड़ने के बाद टीम की कमान संभाली थी. कोहली ने यह फैसला दक्षिण अफ्रीका में सीरीज में 1-2 से मिली हार के बाद लिया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIFEO: रो-HITMAN ने उत्तराधिकारी भी चुन लिया!