IND vs SL 2nd Test: बुमराह ने पहली बार किया बड़ा कारनामा, तो इरफान ने सीमर के लिए की बड़ी टिप्पणी

IND vs SL 2nd Test: के जसप्रीत बुमराह के करियर का यह आठवां मौका रहा, जब उन्होंने पारी में पांच विकेट चटकाए, लेकिन हैरानी की  बात यह है कि...

IND vs SL 2nd Test: बुमराह ने पहली बार किया बड़ा कारनामा, तो इरफान ने सीमर के लिए की बड़ी टिप्पणी

IND vs SL 2nd Test: बुमराह ने गुलाबी गेंद के साथ गजब की गेंदबाजी की बेंगलुरू टेस्ट में

खास बातें

  • बुमराह ने चटकाए पारी में 5 विकेट
  • करियर में 8वीं बार चटकाए पांच विकेट पारी में
  • श्रीलंका को 109 पर समेटने में अहम भूमिका
नई दिल्ली:

श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरु में जारी दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका पहली पारी में सिर्फ 109 रनों पर सिमट गया. और इसे अंजाम देने में अहम भूमिका निभायी जसप्रीत बुमराह ने जिन्होंने पांच विकेट लिए. थोड़ा चौंकाने वाली बात यह रही कि जहां मैच के पहले दिन से ही एम. चिन्नास्वामी की पिच स्पिनरों का बहुत ही ज्यादा मदद देर रही थी, वहां बुमराह ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों को अपनी तीखी स्विंग और सीमर से नानी याद दिला दी. इस प्रदर्शन से जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अभी से ही मैन ऑफ द मैच के लिए प्रबल दावा ठोक दिया है. 

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा के SIX से टूटी एक दर्शक की नाक, ले जाया गया तुरंत अस्पताल, देखिए VIDEO

बेंगलुरु टेस्ट से पहले तक 28 टेस्ट मैचों में 115 विकेट चटका चुके जसप्रीत बुमराह के करियर का यह आठवां मौका रहा, जब उन्होंने पारी में पांच विकेट चटकाए, लेकिन हैरानी की  बात यह है कि इन टेस्ट मैचों में बुमराह के साथ ऐसा पहली बारी हुआ है, जब उन्होंने भारतीय धरती पर किसी पारी में पांच विकेट लिए.  शायद इसकी एक बड़ी वजह यह रही कि बुमराह ने अपने 28  टेस्ट मैचों में जहां 24 टेस्ट विदेशी धरती पर खेले, तो दूसरे टेस्ट से पहले तक सिर्फ 4 ही टेस्ट भारत में खेले. 


यह भी पढ़ें:   हवा में उड़ते हुए एक हाथ से पकड़ा होश उड़ा देना वाला कैच, देखने वालों ने दबा ली दातों तले उंगलियां- VIDEO

बुमराह के दिल में भी मलाल पल रहा होगा कि वह अभी तक भारत में पारी में पांच विकेट क्यों नहीं ले सके. बहरहाल, यह मलाल और बड़ा होता, उससे पहले ही बुमराह ने गुलाबी गेंद से इसे खत्म कर दिया. और उनके इस प्रदर्शन ने तो इरफान पठान का दिल ऐसा जीता, कि पूर्व लेफ्टी सीमर ने बुमराह के लिए ट्वीट करते हुए उनके लिए बड़ी टिप्पणी की. इरफान ने बुमराह के प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए लिखा, मैं बुमराह की गेंदबाजी देखने के लिए टिकट खरीदना पसंद करूंगा." पठान का यह बयान बताने के लिए काफी है बुमराह किस स्तर के गेंदबाज हैं और उनका कद कैसे समय गुजरने के साथ और बड़ा हो रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: IPL से होने वाली कमाई को कैसे BCCI,आईपीएल टीमों और स्टेट एसोसिएशन के बीच बांटा जाता है?