IND vs SA: दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर ने बताया दिनेश कार्तिक की बल्लेबाजी का X फैक्टर

IND vs SA: फ्लॉप रहे शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के बीच  कार्तिक ने 27 गेंदों पर 9 चौकों और 2 छक्कों से 55 रन की बेहतरीन पारी खेली. और इस पारी में दिग्गजों के दिल जीतने का कार्तिक का सूचकांक और ऊपर चला गया है.

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर ने बताया दिनेश कार्तिक की बल्लेबाजी का X फैक्टर

पूर्व दिग्गजों के बीच दिनेश कार्तिक की टीआरपी लगातार ऊंची हो रही है!

खास बातें

  • कमाल की कार्तिक पारी!
  • दिग्गजों के बीच पारी की जोर-शोर से चर्चा
  • कार्तिक के 27 गेंदों पर 55 रन
राजकोट:

चौथे मैच में आतिशी पचासा जड़ने वाले दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की फैन-ऑलोइंग और पूर्व दिग्गजों का भरोसा अब इस विकेटकीपर-बल्लेबाज में और ज्यादा बढ़ गया है. फ्लॉप रहे शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के बीच  कार्तिक ने 27 गेंदों पर 9 चौकों और 2 छक्कों से 55 रन की बेहतरीन पारी खेली, तो इस बल्लेबाज का असर दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों पर भी पड़ा. मेहमान स्पिनर केशव महाराज ने दिनेश कार्तिक की बल्लेबाजी के एक्स फैक्टर (खास बात) के बारें बताया है. 

केशव का मानना है कि भारतीय बल्लेबाज दिनेश कार्तिक मैदान में ऐसे क्षेत्र में रन जुटाने की कोशिश करते हैं जहां पर सामान्य रूप से रन नहीं बनते हैं. और इस वजह से उन्हें गेंदबाजी करना मुश्किल हो जाता है.  कार्तिक ने 27 गेंद में 55 रन की पारी खेली और यह 2006 में पहला टी20 मैच खेलने के बाद इस प्रारूप में उनका पहला अर्धशतक था. इस पारी की बदौलत भारत शुक्रवार को यहां पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला 2-2 से बराबर करने में सफल रहा. 

उन्होंने कहा कि भारतीय टीम के ‘फिनिशर' कार्तिक ‘पावरहिटिंग' पर ही निर्भर नहीं रहते. उन्होंने रन जुटाने के लिये मैदान का अच्छा इस्तेमाल किया. शुक्रवार को उन्होंने स्पिनरों और तेज गेंदबाजों के खिलाफ स्वीप शॉट के अलावा रिवर्स हिट से रन जोड़े. मैच के बाद महाराज ने कहा, ‘वह शानदार फॉर्म में है और अपनी भूमिका शानदार तरीके से निभा रहे हैं. वह निश्चित रूप से खेल के सर्वश्रेष्ठ ‘फिनिशरों'में से एक है. वह ऐसे क्षेत्र में रन जुटाता है, जो सामान्य नहीं है इसलिये उसे गेंदबाजी करना मुश्किल हो जाता है.' उन्होंने कहा, ‘हमने देखा कि इसलिये ही वह आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन खिलाड़ियों में से एक था उसने आज शानदार ‘क्लास' दिखायी और वह बेहतरीन खेला.'


यह भी पढ़ें: 

'SA ने उनके खिलाफ खास तरह की रणनीति बनाई है', Rishabh Pant के जल्दी आउट होने पर भारतीय लीजेंड ने कहा

'अच्छे खिलाड़ी अपनी गलतियों से सीखते हैं, लेकिन वो नहीं..', Dale Steyn ने भारतीय स्टार को निशाने पर लिया

'सात महीने पहले ये किसने सोचा था?..', टीम इंडिया का कप्तान बनाए जाने पर हार्दिक पांड्या की प्रतिक्रिया

हमारे स्पोर्ट्स यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com