विज्ञापन
This Article is From Jun 13, 2022

IND vs SA: अक्षर पटेल को DK से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजने का फैसला फैंस को नहीं आया रास, ऋषभ पंत को बनाया निशाना 

दूसरे टी20 में दिनेश कार्तिक से पहले बल्लेबाजी करने आए अक्षर पटेल ने अपनी छोटी सी पारी में 11 गेंद खेलते हुए सिर्फ 10 रन बनाए. 

IND vs SA: अक्षर पटेल को DK से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजने का फैसला फैंस को नहीं आया रास, ऋषभ पंत को बनाया निशाना 
श्रेयस अय्यर ने फैसले का बचाव किया
नई दिल्ली:

साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज में रविवार को भारत को लगातार दूसरी हार मिली. दिल्ली में खेले गए पहले मैच में सात विकेट से हार झेलने के बाद भारतीय टीम कटक में खेले गए टी20 (IND vs SA) में भी हार गई. साउथ अफ्रीका ने 149 रन के टारगेट को आसानी से चेज कर 4 विकेट से जीत दर्ज की. भारत के लिए ईशान किशन, श्रेयस अय्यर और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के अलावा सभी बल्लेबाज पूरी तरह फेल साबित हुए. कार्तिक ने 21 गेंदों में नाबाद 30 रन की पारी खेली और भारत को एक लड़ाई करने लायक टारगेट सेट करके दिया. हालांकि अक्षर पटेल (Axar Patel) को उनसे पहले बल्लेबाजी के लिए भेजने का फैसला फैंस के गले नहीं उतर रहा. 

यह भी पढ़ें : कप्तान रोहित शर्मा के बिना इस साल एक भी मैच नहीं जीता भारत, SA ने हर मैच में हराया, जानिए आंकड़े 

छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अक्षर अपनी छोटी सी पारी के दौरान संघर्ष करते नजर आए. उन्होंने 11 गेंद खेलते हुए सिर्फ 10 रन बनाए. 

अक्षर पटेल को दिनेश कार्तिक से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजने से नाराज फैंस ने इस तरह ट्विटर पर अपना गुस्सा निकाला

इस मैच में हालांकि भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अय्यर (35 गेंद में 40 रन) ने अक्षर पटेल को प्रमोट करने के फैसले का बचाव किया है.

श्रेयस ने पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, "देखिए, यह निश्चित रूप से कुछ ऐसा है जिसकी हमने पहले भी रणनीति बनाई थी. हमारे पास सात ओवर बचे थे, अक्षर पटेल वह है जो सिंगल ले सकते हैं, जो स्ट्राइक रोटेट कर सकते हैं और हमें उस समय ऐसे किसी की आवश्यकता नहीं थी जो सीधे अंदर आकर गेंद को हिट करना शुरू कर दे."

भारतीय बल्लेबाज ने आगे कहा, "यहां तक कि डीके (दिनेश कार्तिक) भी ऐसा कर सकते हैं, लेकिन, डीके हमारे लिए 15 ओवरों के बाद की प्रॉपर्टी रहे हैं जहां वह आ सकते हैं और सीधे गेंद को उड़ा सकते हैं. यहां तक कि आज उन्हें भी शुरुआत करने में मुश्किल आ रही थी. आज के खेल में विकेट ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई. मुझे लगता है कि हम अगले मैच में भी इसी रणनीति का उपयोग करेंगे, इसी पर हम आगे बढ़ रहे हैं. यदि आप पिछले मैचों को देखें, तो हमने यह चाल बहुत बार की है, तो हाँ, यह उन दिनों में से एक है." 

यह भी पढ़ें : "वो पिछले 10 सालों में सबसे रोमांचक संभावनाओं में से एक है", इस दिग्गज ने Umran Malik को टीम में खिलाने की वकालत की 

शुरुआत के दोनों मैच हारने के बाद भारत को सीरीज में बने रहने के लिए हर हाल में अगला मैच जीतना होगा. दोनों टीमों के बीच तीसरा टी20 मैच मंगलवार को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. 

हमारे स्पोर्ट्स यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
India vs Bangladesh LIVE, 2nd Test Day 2: क्या आज भी बारिश बिगाड़ेगी खेल, दिनेश कार्तिक ने दिया अपडेट
IND vs SA: अक्षर पटेल को DK से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजने का फैसला फैंस को नहीं आया रास, ऋषभ पंत को बनाया निशाना 
Ind vs Ban 1st Test: now Jasprit Bumrah emerges out the master of old ball as well, these stats are more than enough to create the fear among the Australian batsmen
Next Article
Ind vs Ban 1st Test: अब पुरानी गेंद के भी मास्टर हो चले बुमराह, ये आंकड़े कंगारू बल्लेबाजों को डराने को काफी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com