IND vs SA 1st ODI: बारिश के चलते आधा घंटा देरी से शुरू होगा भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच, बीसीसीआई ने दी जानकारी

इससे पहले  बुधवार को भी लखनऊ में जोरदार बारिश ने दस्तक दे दी थी. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक मुकाबले वाले दिन यानी छह अक्टूबर को भी लखनऊ में पूरे दिन बारिश की संभावना है.

IND vs SA 1st ODI: बारिश के चलते आधा घंटा देरी से शुरू होगा भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच, बीसीसीआई ने दी जानकारी

Rain can disturb the first ODI match.

खास बातें

  • आज के मैच पर बारिश का खतरा
  • दोहपर 1:30 बजे से शुरू होगा मुकाबला
  • नए खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका
नई दिल्ली:

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA 1st ODI) की टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज की आज से शुरुआत होने जा रही है. लेकिन इसी बीच खबर आ रही है आज सुबह ही लखनऊ में ज़ोरदार बारिश हुई है. जिसके चलते बताया जा रहा है कि पहला वनडे मैच गुरुवार को यहां बारिश के कारण आधा घंटा देरी से शुरू होगा. पिछले दो दिनों से लखनऊ में बारिश हो रही है और मैच के दौरान भी बारिश होने की संभावना है.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है कि ,‘‘बारिश के कारण देरी. शुरुआती निरीक्षण के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच लखनऊ में वनडे मैच का समय आधे घंटे आगे बढ़ा दिया गया है.'' मैच अब दोपहर बाद दो बजे शुरू होगा जबकि टॉस एक बजे के बजाय एक बजकर 30 मिनट पर होगा. इससे पहले बारिश के कारण भारतीय टीम बुधवार को अभ्यास सत्र में भी भाग नहीं ले पाई थी.

 बुधवार को भी लखनऊ में जोरदार बारिश ने दस्तक दे दी थी. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक मुकाबले वाले दिन यानी छह अक्टूबर को भी लखनऊ में पूरे दिन बारिश की संभावना है. ऐसे में यह वनडे मुकाबला बारिश से प्रभावित हो सकता है.


इससे पहले वर्ष 2020 में कोविड-19 महामारी की वजह से इकाना में खेला जाने वाला टी-20 मैच भी रद्द करना पड़ा था. उस वक्त भी यह मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से ही होना था. इकाना स्टेडियम के प्रबंधन का कहना है कि अगर मुकाबले के दौरान बारिश नहीं होती है तो कोई परेशानी नहीं होगी.

स्टेडियम के मालिक उदय सिन्हा ने बताया कि इकाना स्टेडियम की जल निकासी प्रणाली अत्याधुनिक है और बारिश का पानी महज 30 मिनट के अंदर मैदान से बाहर निकाल कर उसे खेलने लायक बनाया जा सकता है. इकाना स्टेडियम में पहली बार भारतीय मेन्स क्रिकेट टीम एकदिवसीय मुकाबला खेलेगी. इससे पहले भारत यहां वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मुकाबले खेल चुका है.

वनडे सीरीज के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं :


भारत: शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, अवेश खान, मो. सिराज, दीपक चाहर

दक्षिण अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, जेनमैन मालन, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवेओ, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी

IND vs SA 1st ODI:  पहले वनडे मैच में बारिश डाल सकती है खलल , लखनऊ में हुई है ज़ोरदार बारिश 

India Vs South Africa 1st ODI : जानें कब, कैसे और कहां देख पाएंगे पहला मुकाबला 

टी-20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया ऑस्टेलिया हुई रवाना, देखिए विराट-रोहित-सूर्या का डैशिंग Look

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com