विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 29, 2022

IND vs PAK Test: भारत और पाकिस्तान के बीच होगा टेस्ट मुकाबला!, MCC के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कह दी बड़ी बात

IND vs PAK Test: पाकिस्तान को (Pakistan) 2023 में एमसीजी (MCG) में ऑस्ट्रेलिया (Aus) के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) में भाग लेगा.

IND vs PAK Test: भारत और पाकिस्तान के बीच होगा टेस्ट मुकाबला!, MCC के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कह दी बड़ी बात
चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच टेस्ट मैच

IND vs PAK: मेलबर्न क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने इस साल की शुरुआत में दोनों पक्षों के बीच टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) के सफल आयोजन के बाद चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच टेस्ट मैच की मेजबानी करने में रुचि दिखाई है. एमसीसी (MCC), जो मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) का प्रबंधन करता है विक्टोरिया सरकार ने हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से हाई-प्रोफाइल टेस्ट की मेजबानी की संभावना के बारे में पूछताछ की है. एमसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्टुअर्ट फॉक्स ने अक्टूबर में टी20 विश्व कप की जबरदस्त सफलता के बाद टेस्ट की मेजबानी करने के अपने इरादे का खुलासा किया, जिसमें 90,000 से अधिक दर्शकों ने भाग लिया था. एसईएन रेडियो ने फॉक्स के हवाले से कहा, "बिल्कुल. एमसीजी में एक पंक्ति में तीन (टेस्ट) शानदार होंगे. आप इसे हर बार भरेंगे. हमने पूछा है." "हमने इसे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ उठाया है. फॉक्स ने कहा कि अब यह सीए पर निर्भर है कि वह इस मामले को आईसीसी के पास ले जाए. "उम्मीद है, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इसे आईसीसी के साथ उठाता रहेगा और इसके लिए जोर देता रहेगा. जब आप दुनिया भर के कुछ स्टेडियमों को खाली देखते हैं, तो मुझे लगता है कि यह एक पूर्ण सदन और उस माहौल और खेल का जश्न मनाने के लिए बेहतर होगा. " उन्होंने कहा. पिछली बार भारत और पाकिस्तान (Ind vs Pakistan Test) ने एक दूसरे के खिलाफ एक द्विपक्षीय टेस्ट मैच 2007 में खेला था. तब से, दोनों पक्षों ने केवल ICC या एशियाई क्रिकेट परिषद टूर्नामेंट में एक दूसरे का सामना किया है.

पाकिस्तान को अगले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) चक्र में तीन मैचों की श्रृंखला के हिस्से के रूप में 2023 में एमसीजी (MCG) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) में भाग लेना है, और फॉक्स भारत-पाकिस्तान टी20 के समान उस मैच में एक हाउसफुल की उम्मीद करता है, वर्ल्ड कप की भिड़ंत के जैसा. फॉक्स ने कहा, "मैंने एमसीजी में कभी ऐसा कुछ नहीं देखा, भारत-पाकिस्तान का खेल कुछ और था." मैंने कभी ऐसा महसूस नहीं किया. हर गेंद के बाद शोर अभूतपूर्व था और परिवार और बच्चे और हर कोई इसका आनंद ले रहा था. "मुझे लगता है कि अगर हम अधिक समावेशी हो सकते हैं और यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि हम सभी संस्कृतियों को पूरा करते हैं, तो हमें अगले साल उस पाकिस्तानी समुदाय में टैप करना होगा. हम उन्हें यहां चाहते हैं और पहले दिन  हाउसफुल होना शानदार होगा."

ये भी पढ़े- 

सूर्या के फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, इस पुरस्कार के लिए स्मृति मंधना भी नामित

ICC Test Ranking: विराट को नुकसान तो अय्यर ने लगाई 10 अंको की छलांग, अश्विन-बुमराह के साथ संयुक्त चौथे स्थान पर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
IND vs PAK Test: भारत और पाकिस्तान के बीच होगा टेस्ट मुकाबला!, MCC के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कह दी बड़ी बात
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;