IND vs NZ: क्या कोच द्रविड़ के कारण बदलेगी रहाणे की किस्मत? न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज करियर के लिए अहम

IND vs NZ: पिछले कुछ समय खेल के सबसे लंबे प्रारूप में रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे भारतीय टीम के उप कप्तान (टेस्ट प्रारूप) अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) न्यूजीलैंड के खिलाफ 25 नवंबर से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले यहां के बीकेसी (बांद्रा-कुर्ला परिसर) के लिए जमकर मेहनत कर रहे है

IND vs NZ: क्या कोच द्रविड़ के कारण बदलेगी रहाणे की किस्मत? न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज करियर के लिए अहम

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज रहाणे के लिए काफी अहम है

खास बातें

  • न्यूुजीलैंड के खिलाफ सीरीज का आगाज 17 नवंबर से
  • टी-20 सीरीज के बाद खेले जाएंगे टेस्ट सीरीज
  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगा 2 टेस्ट मैचों की सीरीज

IND vs NZ: पिछले कुछ समय खेल के सबसे लंबे प्रारूप में रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे भारतीय टीम के उप कप्तान (टेस्ट प्रारूप) अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) न्यूजीलैंड के खिलाफ 25 नवंबर से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले यहां के बीकेसी (बांद्रा-कुर्ला परिसर) के लिए जमकर मेहनत कर रहे है. न्यूजीलैंड के खिलाफ यह घरेलू सीरीज रहाणे के टेस्ट करियर के काफी अहम है, अगर उनके बल्ले से रनों का सूखा खत्म नहीं हुआ तो टीम में उनकी जगह को लेकर गंभीर सवाल उठने लगेंगे. बता दें कि हाल के समय में रहाणे का फॉर्म अच्छा नहीं रहा है. इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में रहाणे बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे. रहाणे ने पिछले 11 टेस्ट में  372 रन बनाए हैं जो यकीनन चौंकाने वाला है. 2020 से लेकर अबतक रहाणे ने सिर्फ एक शतक और 2 अर्धशतक जमाए हैं. वहीं, टेस्ट सीरीज के दौरान भारत के कोच राहुल द्रविड़ रहेंगे. ऐसे में टेस्ट सीरीज के दौरान रहाणे की किस्मत बदल पाती है या नहीं यह देखना काफी दिलचस्प रहने वाला है.

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने डेविड वॉर्नर को लेकर की भविष्यवाणी, IPL में इस टीम के बन सकते हैं कप्तान

नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में कानपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में वह टीम की कमान संभालेंगे. सीरीज का दूसरा टेस्ट मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पांच दिसंबर से खेला जायेगा. रहाणे ने पिछले 15 टेस्ट मैचों में 24.76 के औसत से सिर्फ 644 रन बनाये है. पिछले साल दिसंबर में मेलबर्न टेस्ट में यादगार शतकीय पारी खेलने के बाद वह उम्मीदों पर खरा उतरने में संघर्ष करते रहे है.

टेस्ट टीम के खिलाड़ियों के लिए मुंबई क्रिकेट संघ के बांद्रा कुर्ला परिसर में सोमवार से शुरू हुई संक्षिप्त अभ्यास सत्र में सब की निगाहें रहाणे पर थी. वह दोपहर में नेट अभ्यास के लिए पहुंचे और भारतीय टीम में पांच साल के बाद वापसी करने वाले ऑफ स्पिन जयंत यादव की गेंदबाजी पर उन्होंने अपना अभ्यास शुरू किया.

इस दौरान रहाणे रक्षात्मक खेल पर ज्यादा ध्यान दे रहे थे. उन्होंने मुंबई के तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे की गेंदबाजी पर भी अभ्यास किया. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम के उप कप्तान बने चेतेश्वर पुजारा ने भी यहां अभ्यास किया. गुरुवार तक चलने वाली इस शिविर की निगरानी अभय कुरुविला कर रहे है. रहाणे और पुजारा के अलावा युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल ने भी नेट में बारी-बारी से गेंदबाजों का सामना किया. अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने भी नेट सत्र के दौरान गेंदबाजी की.

ICC ने चुनी T20 WC 2021 की बेस्ट XI, पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी को दिया झटका, भारत का एक भी खिलाड़ी नहीं


भारतीय टीम के टेस्ट विशेषज्ञों ने सकारात्मक तरीके से अपना अभ्यास शुरू किया जहां बल्लेबाजों ने दो घंटे से अधिक समय तक अभ्यास किया. इस दौरान राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के कुछ पदाधिकारी भी यहां मौजूद थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार जीता टी20 वर्ल्ड कप, न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)