Ind vs Nz: इस वजह से इंजमाम उल हक ने उठायी ऋषभ पंत की बैटिंग पर उंगली, Video

Ind vs Nz: इंजमाम ने कहा कि पंत से मुझे बहुत ज्यादा उम्मीदें थीं. जिस तरीके से पिछले दो साल में इस लेफ्टी ने प्रदर्शन किया है, उसे देखते हुए मैं उन्हें एक बहुत ही ऊंचे दर्जे का बल्लेबाज मानता हूं

Ind vs Nz: इस वजह से इंजमाम उल हक ने उठायी ऋषभ पंत की बैटिंग पर उंगली, Video

Ind vs Inz: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज का नजरिया बहुत हद तक सही है

खास बातें

  • इंजमाम अपने यू-ट्यूब चैनल पर बोले
  • पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का नजरिया
  • क्या बात सुनेंगे ऋषभ पंत ?
नयी दिल्ली:

टीम रोहित बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ (Ind vs Nz 1st T20I) जयपुर में खेले गए पहले मुकाबले को जीतने में सफल रही. इस जीत में विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने चौका जड़कर टीम को फंसे हुए हालात से बाहर निकालते हुए जीत दिलायी, लेकिन पाकिस्तान के दिग्गज इंजमाम-उल-हक पंत को लेकर खुश नहीं हैं. ऋषभ पंत ने नाबाद रहते हुए 17 गेंदों पर इतने ही रन बनाते हुए दिखाया कि वह परिपक्व हो चुके हैं और जरूरत पड़ने पर धैर्य भी उनके पास है. बहरहाल, इंजमाम एक अलग ही नजरिए के साथ आए हैं क्योंकि वह पंत की समीक्षा एक अलग ही चश्मे से कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: पोटिंग ने अब किया खुलासा, पेशकश हुआ था टीम इंडिया का कोच पद, लेकिन...

पूर्व कप्तान ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि उनका मानना है कि ऋषभ पिछले विकेटकीपर एमएस धोनी की तरह ही बल्ले से नंबर- 5 या 6 पर बल्ले से वंडर कर सकते हैं, लेकिन हालिया समय में इस युवा बल्लेबाज ने प्रभावित नहीं किया है. वैसे जिस पहलू की बात इंजी कर रहे हैं, उसमें तो वह सही हैं क्योंकि पंत ने हालिया समय में कोई आतिशी पारी नहीं खेली है. इंजमाम ने कहा कि पंत से मुझे बहुत ज्यादा उम्मीदें थीं. जिस तरीके से पिछले दो साल में इस लेफ्टी ने प्रदर्शन किया है, उसे देखते हुए मैं उन्हें एक बहुत ही ऊंचे दर्जे का बल्लेबाज मानता हूं. 


यह भी पढ़ें:  गंभीर ने बतायी वजह कि क्यों राहुल द्रविड़ को मिलेगी बतौर हेड कोच सफलता

इंजमाम बोले कि मैंने उन्हें ऑस्ट्रेलिया और फिर इस साल के शुरू में इंग्लैंड में खेलते हुए देखा.  पंत यहां अलग ही हालात में खेले. मैं सोचता हूं कि वह एमएस धोनी की तरह बल्लेबाज हैं. जब टॉप ऑर्डर विफल हो जाता है, तो वह निचले क्रम पर आकर चुनौती लेते हैं.  मैं सोचता हूं कि पंत कुछ इसी तरह का खिलाड़ी है, लेकिन विश्व कप के दौरान वह मेरी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे.  पूर्व कप्तान ने कहा कि वह हमेशा ही पंत को ऊंचे दर्जे का खिलाड़ी मानते थे क्योंकि उसने अभी तक अपने छोटे से ही कैरियर में दबाव में कई अच्छी पारियां खेलीं. लेकिन हालिया समय में वह ऐसा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं. बहरहाल, इंजी ने उम्मीद जतायी कि आने वाले समय में पंत निश्चित रूप से सुधार करेंगे. 

Ind vs Nz: रोहित शर्मा ने जीत के लिए सूर्यकुमार यादव से पहले इस पहलू को दिया बड़ा श्रेय

इंजी बोले कि विश्व कप में पंत दबाव में दिखायी पड़े. वह पहले भी दबाव में दिखे हैं, लेकिन उन्होंने हमेशा दबाव में पलटवार किया है. लेकिन हालिया समय में वह मेरी उम्मीद पर खरे नहीं उतरे. पंत ने 17 गेंदों पर 17 रन बनाए, लेकिन उनकी बैटिंग देखने में मजा आता है. पंत को यह महसूस करना होगा. मुझे भरोसा है कि वह सुधार करेंगे. 

VIDEO:  सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com