Ind vs NZ: श्रेयस अय्यर का सुपर कारनामा, सचिन के क्लब में हुए शामिल, अब नजर कोहली के विराट कारनामे पर

India vs New Zealand, 1st Semi-Final: श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने सुपर कारनामे से आलोचकों को करारा जवाब दिया है

Ind vs NZ: श्रेयस अय्यर का सुपर कारनामा, सचिन के क्लब में हुए शामिल, अब नजर कोहली के विराट कारनामे पर

India vs New Zealand, 1st Semi-Final: श्रेयस अय्यर ने आलोचकों को करारा जवाब दिया है

नई दिल्ली:

World Cup 2023 शुरू होने से पहले किसी ने भी नहीं सोचा था कि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) वह कारनामा कर देंगे, जो बड़ों-बड़ों को दांत तले उंगली दबाने पर मजबूर कर देगा. विश्व कप टीम में उनके चयन पर सवाल उठ रहे थे, उनकी फॉर्म और शॉर्ट-पिच गेंदों की खेलने की काबिलियत पर सवाल उठ रहे थे, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ (Ind vs Nz Semifianl) में अय्यर ने बड़ा कारनामा करते हुए सचिन के घरेलू शहर मैदान पर खुद को उनके क्लब में शामिल कर लिया. और अब उनकी नजरें पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर आकर टिक गई हैं. 

सचिन दो बार कर चुके हैं कारनामा 

World Cup के इतिहास में जब सबसे ज्यादा लगातार अर्द्धशतक जड़ने की आती है, तो इस रिकॉर्ड पर विराट का कब्जा है, तो वहीं सचिन तेंदुलकर ने कारनाने को दो बार अंजाम दिया है. सचिन ने साल 1996 और 2003 संस्करणों में लगातार चार-चार अर्द्धसतक जड़े. इस क्लब में नवजोत सिंह सिद्धू (1987) भी सामिल हैं, तो अब अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए लगातार चौथा अर्द्धशतक जड़ा. इससे पहले उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 82, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 77 और नीदरलैंड के खिलाफ नाबाद 128 रन की पारी खेली थी. 

अब है विराट कारनामे पर नजर! 


विश्व कप में सबसे ज्यादा लगातार पचासे जड़ने का कारनामा कोहली के नाम पर है. कोहली ने साल 2019 में इसे अंजाम दिया था. और अब श्रेयस अय्यर के चाहने वालों की नजरें उनके कोहली के रिकॉर्ड को बराबर करने पर लगी हैं. फैंस को पूरा भरोसा है कि भारत न्यूजीलैंड को हराकर मेगा इवेंट के फाइनल में पहुंचेगा ही पहुंचेगा. और अगर ऐसा हुआ, तो ऐसा कोई कारण नजर नहीं आता, जिससे श्रेयस अय्यर लगातार पांचवां पचासा जड़कर कोहली के सुपर से ऊपर रिकॉर्ड की बराबरी न कर सकें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com