Ind vs Nz: ज़िम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी मौके पर कप्तानी से हटाए जाने पर धवन ने कह दी बड़ी बात

जिम्बाब्वे सीरीज के लिए भी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को कप्तान के रूप में नामित किया गया था, लेकिन अंतिम समय में केएल राहुल (Kl Rahul) अपनी चोट से उबरने के बाद वापस टीम में आ गए और फिर उन्हें कप्तान बना दिया गया

Ind vs Nz: ज़िम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी मौके पर कप्तानी से हटाए जाने पर धवन ने  कह दी बड़ी बात

मुझे इसके बारे में अच्छा लग रहा है

Ind vs Nz Odi Series:  टीम इंडिया (Team India) न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी जो 25 नवंबर शुक्रवार से ऑकलैंड में शुरू होगी. रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) टीम की कमान संभालेंगे. साल 2022 में यह तीसरी बार है जब धवन टीम का नेतृत्व करेंगे, जैसा कि उन्होंने पहले वेस्टइंडीज वनडे सीरीज और फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के दौरान कप्तानी की थी  (धवन ने पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ भी टीम इंडिया का नेतृत्व भी किया था) जब मुख्य टीम इंग्लैंड में थी). आपको बता दें की जिम्बाब्वे सीरीज के लिए भी शिखर धवन को कप्तान के रूप में नामित किया गया था, लेकिन अंतिम समय में केएल राहुल (Kl Rahul) अपनी चोट से उबरने के बाद वापस टीम में आ गए और फिर उन्हें कप्तान बना दिया गया. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच से पहले धवन से पूछा गया कि आखिरी समय में जिम्बाब्वे सीरीज के लिए उन्हें कप्तान के रूप में हटाए जाने पर उन्हें कैसा लगा.

"आपने एक अच्छा सवाल पूछा है. मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मुझे अपने करियर के इस पड़ाव पर टीम का नेतृत्व करने का मौका मिल रहा है. मुझे इसके बारे में अच्छा लग रहा है और यह एक चुनौती है. हमने युवा टीम के साथ अच्छी सीरीज जीती है". अगर मैं जिम्बाब्वे दौरे की बात करूं तो केएल राहुल हमारी मुख्य टीम के उपकप्तान हैं, जब वह वापस आए तो मुझे इस बात का ध्यान था कि उन्हें एशिया कप में जाना है.अगर एशिया कप के दौरान रोहित चोटिल हो गए होते तो केएल को नेतृत्व करने के लिए कहा जा सकता था. इसलिए यह बेहतर था कि वह जिम्बाब्वे दौरे के दौरान अभ्यास करता, "धवन ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा. उन्होंने कहा, "मुझे चोट नहीं लगी. मुझे लगता है कि जो कुछ भी होता है, अच्छे के लिए होता है. मुझे तब दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए कप्तान के रूप में चुना गया था, चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन ने मुझे वह मौका दिया. मुझे कभी बुरा नहीं लगता"

FIFA World Cup 2022: स्पेन से 7-0 के करारी शिकस्त के बाद कोस्टा रिका के मुख्य कोच लुइस फर्नांडो का छल्का दर्द


Pak vs Eng: पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट टीम में 18 साल के ऑलराउंडर को इंग्लैंड ने किया शामिल


विश्व कप 2023 (World Cup 2023) के बारे में बात करते हुए:

 क्या रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे विकल्प टीम के लिए सिरदर्द साबित हो सकते हैं, धवन ने कहा: "हम लोग कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. उसी समय अपने बारे में बात करते हुए, मुझे प्रदर्शन करते रहना है. मुझे पता है कि जब तक मैं प्रदर्शन करता हूं, यह मेरे लिए अच्छा रहेगा. यह मुझे मेरे पैर की उंगलियों पर रखता है और मुझे भूखा रखता है".

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com