IND vs NZ Semifinal: विराट कोहली से लेकर रोहित शर्मा तक, जानिए भारतीय बल्लेबाजों का न्यूजीलैंड के खिलाफ कैसा प्रदर्शन

भारत और न्यूजीलैंड आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे और इस मुकाबले के दौरान टीम इंडिया के फैंस की नजरें विराट कोहली और रोहित शर्मा पर होंगीं.

IND vs NZ Semifinal: विराट कोहली से लेकर रोहित शर्मा तक, जानिए भारतीय बल्लेबाजों का न्यूजीलैंड के खिलाफ कैसा प्रदर्शन

भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप 2023 का पहला सेमीफाइनल होना है

India vs New Zealand Semifinal: मुंबई के वानखेड़े में भारत और न्यूजीलैंड आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे. भारतीय टीम ने लीग चरण में शानदार प्रदर्शन किया है और टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की अगुवाई में खेले 9 में से 9 मुकाबले जीते हैं. टीम इंडिया टूर्नामेंट में अजेय रही है. दूसरी तरफ न्यूजीलैंड ने मिला-जुला प्रदर्शन किया है. न्यूजीलैंड ने लीग स्टेज में खेले 9 में से 5 मुकाबलों में जीत दर्ज की है जबकि चार में उसे हार का सामना करना पड़ा है. दोनों ही टीमों लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल में आ रही है. वहीं भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी टूर्नामेंट के नॉकआउट में रिकॉर्ड शानदार नहीं रहा है, ऐसे में जब टीम इंडिया इस बार न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसकी नजरें जीत दर्ज करने की होगी. भारतीय फैंस को विराट कोहली और रोहित शर्मा ने काफी उम्मीदें होंगी क्योंकि दोनों ही खिलाड़ी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और टूर्नामेंट में टॉप रन स्कोरर हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में ऐसा है भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन


बात अगर मौजूदा दौर के खिलाड़ियों की करें तो विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 30 मैच खेले हैं और वो सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 1528 रन बनाए हैं. कीवी टीम के खिलाफ विराट कोहली का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 154 रनों का है.

रोहित शर्मा कीवी टीम के खिलाफ 28 मैचों में 935 रनों के साथ दूसरे स्थान पर हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के कप्तान का उच्चतम स्कोर 147 है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ शुभमन गिल ने 510 रन बनाए हैं और वो मौजूदा खिलाड़ियों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं. कीवी टीम के खिलाफ गिल का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 208 रन है.

भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सात मैच खेले हैं और उन्होंने 379 रन बनाए हैं. वह सूची में चौथे स्थान पर हैं. अय्यर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 103 रन है.

स्टार भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा ने कीवी टीम के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में 13 मैच खेले हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 361 रन आए हैं. जड़ेजा का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 77 रन है.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: सेमीफाइनल में पहुंची टीमों के इन पहलू पर नहीं गई किसी की नजर, जानें ये दिलचस्प बातें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें:पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल? पूरे कोचिंग स्टाफ को बर्खास्त करने पर विचार कर रही PCB- रिपोर्ट