IND vs NZ: अंपायर के 'गलत फैसले' ने किया विश्व क्रिकेट को हैरान, कोहली ने सिर पकड़ लिया- Video

IND vs NZ: मुंबई टेस्ट मैच के पहले दिन भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) गलत फैसले का शिकार हो गए. कोहली बिना रन बनाए पवेलियन गए.

IND vs NZ: अंपायर के 'गलत फैसले' ने किया विश्व क्रिकेट को हैरान, कोहली ने सिर पकड़ लिया- Video

कोहली हुए गलत फैसला का शिकार

IND vs NZ: मुंबई टेस्ट मैच के पहले दिन भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) गलत फैसले का शिकार हो गए. कोहली बिना रन बनाए स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) की गेंद पर एलबी डब्यू आउट करार दिए गए. दरअसल उनके आउट होने पर विवाद ने जन्म ले लिया है. जिस गेंद पर कोहली को एलबी डब्लू दिया गया उस गेंद को देखकर ऐसा प्रतित हो रहा है कि गेंद ने पहले बल्ले को टच किया है उसके बाद पैड पर लगी है. थर्ड अंपायर ने कई दफा टीवी रिप्ले में देखा और  पर्याप्त सबूत ना मिल पाने के कारण थर्ड अंपायर ने फील्ड अंपायर के फैसले के साथ जाने का फैसला किया.

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में दोनों पारियों में हैट्रिक विकेट लेने वाला इकलौता गेंदबाज

बता दें कि टीवी रिप्ले में देखने के बाद ऐसा लग रहा था कि गेंद बल्ले और पैड पर एक साथ लगी है. ऐसे में थर्ड अंपायर ने पर्याप्त सबूत ना मिलने का हवाला देते हुए फील्ड अंपायर को अपने फैसले पर जाने के लिए कहा.


वसीम जाफर ने कू किया औऱ लिखा, 'मेरी राय में पहले गेंद बल्ले पर लगी और मैं 'निर्णायक साक्ष्य' भाग को समझता हूं. लेकिन मुझे लगता है कि यह एक ऐसा उदाहरण था जहां ज्ञान प्रबल होना चाहिए था. लेकिन जैसा कि वे कहते हैं कि सामान्य ज्ञान इतना सामान्य नहीं है. विराट कोहली के लिए महसूस कर रहा हूं.

इन 6 बड़े खिलाड़ी को IPL Mega Auction से पहले ही खरीद लेगी नई फ्रेंचाइजी, आकाश चोपड़ा की भविष्यवाणी

कोहली ने जब टीवी स्क्रीन पर आउट का फैसला देखा तो चौंक गए और अंपायर से बात करते हुए भी दिखे, इतना नहीं आउट दिए जाने के बाद कोहली (Kohli) गुस्सा होते हुए पवेलियन पहुंचे. बाद में अपने कोच द्रविड़ (Rahul Dravid) के साथ इस बारे में बात भी करते दिखे. यही नहीं अंपायर के फैसले को देखकर अपना सिर पकड़ लिया तो वहीं राहुल द्रविड़ अंपायर के फैसले पर मुस्कुराते दिखे.

इसके साथ-साथ सोशल मीडिया पर फैन्स लगातार कोहली के विकेट पर बात करने लगे हैं. कमेंट्री के दौरान भारतीय पूर्व क्रिकटेर वीवीएस लक्ष्मण (VVS LAxman) ने इसे गलत फैसला बताया. लक्ष्मण ने कमेंट्री के दौरान कहा कि कोहली आउट नहीं थे. जब गेंद बल्ला और पैड पर एक साथ नहीं है कि फैसला बल्लेबाज के हक में जाना चाहिए था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा.