इन 6 बड़े खिलाड़ी को IPL Mega Auction से पहले ही खरीद लेगी नई फ्रेंचाइजी, आकाश चोपड़ा की भविष्यवाणी

आईपीएल रिटेंशन के बाद अब सबकी नजर आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) पर है. दिसंबर के आखिरी हफ्ते या फिर जनवरी के पहले हफ्ते आईपीएल का मेगा ऑक्शन होना है

इन 6 बड़े खिलाड़ी को IPL Mega Auction से पहले ही खरीद लेगी नई फ्रेंचाइजी, आकाश चोपड़ा की भविष्यवाणी

आकाश चोपड़ा की भविष्यवाणी

आईपीएल रिटेंशन के बाद अब सबकी नजर आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) पर है. दिसंबर के आखिरी हफ्ते या फिर जनवरी के पहले हफ्ते आईपीएल का मेगा ऑक्शन होना है. मेगा ऑक्शन के होने से पहले क्रिकेट पंडित ऑक्शन और खिलाड़ियों को लेकर अपनी राय दे रहे हैं. भारत के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में कमेंट्री करने वाले आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भी इसपर अपनी राय दी है. पूर्व टेस्ट क्रिकेटर ने 6 ऐसे खिलाड़ियों को लेकर भविष्यवाणी की है जिन्हें ऑक्शन से पहले ही नई फ्रेंचाइजी अपनी टीमों में शामिल कर सकती है. आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर इसको लेकर बात की है. बता दें कि मेगा आक्शन से पहले लखनऊ और अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के पास ज्यादा से ज्यादा 3-3 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने का मौका मिलेगा जिसमें दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं.

T10 League में आदिल रशीद ने मचाया तहलका, हैट्रिक विकेट लेकर बल्लेबाजों का किया बेड़ागर्क, देेखें Video

ऐसे में चोपड़ा ने अपने वीडियो में सबसे पहले केएल राहुल (KL Rahul) को लेकर बात की और कहा कि राहुल एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें फ्रेंचाइजी अपनी टीम में शामिल करने के लिए पैसों की बारिश करेगी. 


चोपड़ा को लगता है कि केएल राहुल, राशिद खान (Rashid Khan), श्रेयस अय्यर, युजवेंद्र चहल, ईशान किशन और डेविड वार्नर को दो नई फ्रेंचाइजी अपनी टीम में शामिल करेगी. अपने यू-ट्यूब चैनल में पूर्व टेस्ट क्रिकेटर ने कहा, 'मेरी पहली पसंद केएल राहुल हैं, मुझे लगता है कि वह नीलामी में नहीं जाएंगे. पंजाब किंग्स उसे बरकरार रखना चाहता था लेकिन वह नहीं चाहते थे. मुझे लगता है कि वह लखनऊ जा रहे हैं, और नई टीम के कप्तान बनेंगे.

इसके बाद दूसरे ऐसे खिलाड़ी जिन्हें ऑक्शन से पहले ही फ्रेंचाइजी अपनी टीम में शामिल कर सकती है वह खिलाड़़ी राशिद खान होंगे.  मुझे नहीं लगता कि उनका नाम नीलामी की मेज पर पहुंच पाएगा, वह सनराइजर्स हैदराबाद में नहीं रहना चाहते थे क्योंकि उन्हें पहले से ही बेहतर वेतन के साथ एक नई फ्रेंचाइजी द्वारा संपर्क किया जा चुका है.'

आकाश चोपड़ा ने अपने वीडियो में कहा कि 'श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को अहमदाबाद की टीम कप्तान बना सकती है. अय्यर एक अहम खिलाड़ी हैं और उन्हें नई टीम अपने टीम में शामिल करने के लिए काफी इच्छुक होगी. मुझे उन्हें अहमदाबाद का नेतृत्व करते हुए देखकर आश्चर्य नहीं होगा क्योंकि वह पहले ही दिल्ली की कप्तानी कर चुके हैं.'

पूर्व भारतीय टेस्ट किकेटर ने आगे चहल (Yuzvendra Chahal) को लेकर भी बात की और कहा कि मुझे लगता है कि चहल अहमदाबाद की टीम में जाएंगे. इशान किशन (Ishan Kishan) और हार्दिक (Hardik PAndya) भी हो सकता है कि मेगा ऑक्शन में नहीं जाएं. इस समय इशान का जलवा है और यदि वो ऑक्शन में गए तो उनके लिए मोटी रकम खर्च होगी.

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में दोनों पारियों में हैट्रिक विकेट लेने वाला इकलौता गेंदबाज

आकाश चोपड़ा ने डेविड वॉर्नर (David Warner) को लेकर भी अपनी बात रखी. चोपड़ा ने कहा कि, उन्होंने खुद को मैच विजेता साबित किया है. मुझे लगता है कि ऑक्शन से पहले ही कोई टीम उन्हें अपने टीम में ड्राफ्ट कर लेगी. उनके पास काफी सारा अनुभव है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा.