Ind vs Nz: अगर भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल बारिश से धुला, तो फिर ऐसे होगा फैसला, जान लें

World Cup 2023 Semi Final: भारत और न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही खेले जाने वाले सेमीफाइनल पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है

Ind vs Nz: अगर भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल बारिश से धुला, तो फिर ऐसे होगा फैसला, जान लें

Ind vs Nz Semi Final: टीम इंडिया बुधवार को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी

नई दिल्ली:

जारी 2023 World Cup में सेमीफाइनल पंक्ति तैयार हो चुकी है. पहले  सेमीफाइनल में बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और न्यजीलैंड (India vs New Zealand Semifinal) आमने-सामने होंगे, तो ठीक अगले दीन वीरवार को ईडेन गार्डंस में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया (SA vs AUS) एक-दूसरे के खिलाफ खम ठोकेंगे. भारत अभी तक अपने सभी आठ मैच जीतकर प्वांट्स टेबल में टॉप पर है, तो 9 मैचों में पांच में जीत दर्ज कर दस अंकों के साथ कीवी टीम चौथे नंबर पर है.

(वर्ल्ड कप प्वाइंट्स टेबल)


बहरहाल, ऐसी भी संभावना बन रही हैं कि सेमीफाइनल में बारिश भी हो सकती है. और ये संभावना मुंबई और कोलकाता दोनों के लिए ही है. बहरहाल, अच्छी बात यह है कि बारिश होने की सूरत में सेमीफाइनल की सुरक्षा के लिए रिजर्व-डे है. लेकिन सवाल यह है कि रिजर्व-डे के दिन परिणाम हासिल करने के लिए अगर बारिश के कारण न्यूनतम ओवरों का खेल नहीं होता है, तो क्या होगा. तो बता दें कि इस सूरत में होगा यह कि जो भी टीम लीग राउंड में प्वाइंट्स टेबल में ऊपर होगी,  वह फाइनल में पहुंच जाएगी. 

इस नियम के आधार पर भारतीय टीम सेमीफाइनल में जगह बना लेगी. और कुछ ऐसा ही फायदा दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले सेमीफाइनल में प्रोटीज को मिलेगा, जो कि नंबर दो पर है. लीग चरण के बाद दक्षिण अफ्रीका 9 मैचों में 7 जीत, 2 हार से 14 प्वाइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com