Ind vs Nz: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने की शुबमन गिल की तारीफ, कहा "क्रिकेट को ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है"

Salman Butt On Shubman Gill: गिल ने 149 गेंदों में 208 रनों की पारी (Gill Double Century)खेली और हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में कीवीज पर भारत की 12 रन से जीत दर्ज की.

Ind vs Nz: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने की शुबमन गिल की तारीफ, कहा

Salman Butt

Salman Butt On Shubman Gill: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में भारतीय ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill Batting) के बल्लेबाज़ी की चर्चा पुरे क्रिकेट जगत में हो रही हैं और इस बीच (pakistan पाकिस्तान) के पूर्व कप्तान सलमान बट को लगता है कि बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में इस युवा सलामी बल्लेबाज के दोहरा शतक जड़ने के बाद शुभमन गिल जैसे "क्रिकेट को एक खिलाड़ी की जरूरत है". गिल ने 149 गेंदों में 208 रनों की पारी (Gill Double Century)खेली और हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में कीवीज पर भारत की 12 रन से जीत दर्ज की. वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए. बट ने सुझाव दिया कि अगर गिल इसी तरह खेलते रहे तो वह क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में से एक बन सकते हैं.


सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा-

"जब से मैंने शुभमन गिल को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टेस्ट चैंपियनशिप (Shubman Gill Test Championship Final) के फाइनल में खेलते हुए देखा है, तब से मैं उनका बहुत बड़ा प्रशंसक बन गया हूँ. उनके स्ट्रोक्स में उनकी शान और शैली वास्तव में सराहनीय है. मेरी एकमात्र चिंता यह थी कि वह ऐसा क्यों नहीं कर पा रहे हैं." एक बड़ा स्कोर हासिल करें लेकिन, उसने बहुत अलग तरह का क्रिकेट खेला. बहुत कम लोगों ने इतनी कम उम्र में अपनी शैली में इस तरह की फिनिशिंग की है. मुझे लगता है कि वह अपनी तरह का है. मैं यह नहीं कह रहा हूं कि उसने अपने करियर में सब कुछ हासिल किया है लेकिन, अगर वह इसी तरह खेलना जारी रखता है और कड़ी मेहनत करता है तो वह उस रास्ते पर होगा जहां वह महानता हासिल करेगा,"


बट ने गिल की तुलना खेल के कई महान खिलाड़ियों से भी की, मुख्य रूप से उस शिष्टता के कारण जिसके साथ वह बीच में बल्लेबाजी करते हैं. "जिस तरह का खेल उसने खेला, उसने साबित कर दिया कि वह न केवल पावर-हिटिंग के बारे में है, बल्कि एक जिम्मेदार पारी भी खेल सकता है क्योंकि वह दूसरे छोर पर प्रमुख खिलाड़ियों को खोता रहा. क्रिकेट को उसके जैसे खिलाड़ी की जरूरत है क्योंकि इन दिनों खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, मार्क वॉ, सैयद अनवर, जैक्स कैलिस जैसा टच खो रहे हैं. क्रिकेट ने अपनी सुंदरता खो दी है और जिस तरह की पारी उन्होंने खेली, वह क्रिकेट की असली सुंदरता है."

ये भी पढ़े- 

Ind vs Nz Odi: ऐसी दिखेगी दूसरे वनडे मुकाबले की Playing 11, इस घातक खिलाड़ी की होगी एंट्री!

IND vs NZ 2nd ODI: कब और कहां देखें भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज का 2nd वनडे लाइव, जानिए डिटेल्स

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com