IND vs NZ: एजाज पटेल ने पारी में लिए पूरे 10 विकेट, अश्विन ने खड़े होकर ऐसे किया सम्मान, देखें Video

IND vs NZ: मुंबई टेस्ट मैच के दूसरे दिन कीवी स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने वह कारनामा कर दिखाया जिसका होने की कल्पना काफी कम की जाती है.

IND vs NZ: एजाज पटेल ने पारी में लिए पूरे 10 विकेट, अश्विन ने खड़े होकर ऐसे किया सम्मान, देखें Video

एजाज पटेल के पूरे 10 विकेट

IND vs NZ: मुंबई टेस्ट मैच के दूसरे दिन कीवी स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने वह कारनामा कर दिखाया जिसका होने की कल्पना काफी कम की जाती है. एजाज ने भारत की पहली पारी के दौरान पूरे 10 विकेट लिए. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पटेल ऐसा करने वाले केवल तीसरे गेंदबाज बने. टेस्ट क्रिकेट में एक पारी में पूरे 10 विकेट लेने का कमाल ऑस्ट्रेलिया के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले ने किया. लेकर ने 1956 में यह कमाल किया था तो वहीं कुंबले ने 1999 में ऐसा करिश्मा करके इतिहास दोहराया था. अब 22 साल के बाद एजाज ने उसी कारनामें को दोहराकर अपना इतिहास के पन्नों में दर्ज कर लिया है. 

IND vs NZ: एजाज पटेल ने एक पारी में सभी 10 विकेट लेकर दोहराया इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज

बता दें कि भारत की पहली पारी के दौरान जैसे ही एजाज ने मोहम्मद सिराज को आउट किया वैसे ही उन्होंने अपने 10 विकेट पूरे कर लिए. 10 विकेट हासिल करने के बाद एजाज काफी खुश दिखे और गेंद को दर्शकों की तरफ दिखाकर सभी का अभिवादन स्वीकार किया. वहीं, भारतीय पवेलियन के ड्रेसिंग रूम की बालकनी में खड़े भारतीय खिलाड़ियों ने भी एजाज के कारनामें की सराहना करते हुए ताली बजाई.


सबसे खास बात ये रही कि भारत के दिग्गज स्पिनर अश्विन (Ashwin) ने एजाज पटेल के 10 विकेट पूरे होने पर खड़े होकर उनका सम्मान किया. वहीं, दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल रहे कीवी स्थाई कप्तान केन विलियमसन भी एजाज का सम्मान करने के लिए खड़े होकर ताली बजाते दिखे.

रोहित शर्मा को टेस्ट में मिल सकती है उपकप्तानी, साउथ अफ्रीका दौरे की पुष्टि: सूत्र

मुंबई में हुआ एजाज का जन्म
बता दें कि एजाज का जन्म मुंबई में ही हुआ था. एजाज पटेल और रचिन रवींद्र और ईश सोढ़ी ऐसे तीन कीवी खिलाड़ी हैं जिनका जन्म भारत में हुआ था. जब एजाज केवल 8 साल के थे तो उनका पूरा परिवार न्यूजीलैंड में जाकर बस गया था. बता दें कि एजाज को टेस्ट में डेब्यू करने के लिए काफी इंतजार करना पड़ा है. साल 2018 में उनका टेस्ट डेब्यू हुआ. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा.