IND vs NZ: टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले एजाज पटेल ने लगाई दहाड़, पढ़ें क्या कुछ कहा

न्यूजीलैंड के एजाज पटेल अपनी जन्मभूमि पर लौटकर रोमांचित हैं लेकिन बतौर क्रिकेटर उन्हें पता है कि भारतीय बल्लेबाजों का उनकी धरती पर सामना करना एक स्पिनर के लिए कितना कठिन है.

IND vs NZ: टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले एजाज पटेल ने लगाई दहाड़, पढ़ें क्या कुछ कहा

भारतीय चुनौती के लिए तैयार हैं एजाज पटेल

खास बातें

  • भारतीय चुनौती के लिए तैयार हैं एजाज पटेल
  • बाएं हाथ के स्पिनर पटेल मुंबई से रखते हैं संबंध
  • कानपुर में खेला जाएगा पहला टेस्ट मुकाबला
नई दिल्ली :

न्यूजीलैंड (New Zealand) के एजाज पटेल (Ajaz Patel) अपनी जन्मभूमि पर लौटकर रोमांचित हैं लेकिन बतौर क्रिकेटर उन्हें पता है कि भारतीय बल्लेबाजों का उनकी धरती पर सामना करना एक स्पिनर के लिए कितना कठिन है. बाएं हाथ के स्पिनर पटेल का जन्म मुंबई (Mumbai) में हुआ था लेकिन आठ वर्ष की उम्र में वह परिवार के साथ न्यूजीलैंड चले गए थे. जून से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में गेंदबाजी नहीं करने वाले 33 वर्ष के पटेल भारत के खिलाफ गुरूवार से कानपुर में शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में अहम भूमिका निभाना चाहते हैं.

उन्होंने कहा ,‘‘मैं भारत के उन हिस्सों में हूं जो पहले नहीं देखे. भारत शानदार है लेकिन मौजूदा माहौल में हम बाहर जाकर उसका अनुभव नहीं कर सकते.'' पटेल ने कहा ,‘‘भारत को लेकर काफी रोमांच है. यहां आपा धाiपी के बीच भी सुकून है जो इसे खास बनाता है.'' भारतीय पिचों पर गेंदबाजी को लेकर उन्होंने कहा ,‘‘हमें पता है कि स्पिन गेंदबाजों को यहां क्या करना है लेकिन यह भी पता है कि भारतीय बल्लेबाजों का उनकी धरती पर सामना करना एक स्पिनर के लिए कितना कठिन है. यह चुनौतीपूर्ण है लेकिन मैं इसे लेकर उत्साहित हूं.''

पढ़ें कौन हैं उन्मुक्त चंद के साथ सात फेरे लेनी वाली सिमरन खोसला, क्या आपने देखी हैं उनकी ये हॉट तस्वीरें?

अब तक न्यूजीलैंड के लिए नौ टेस्ट में 26 विकेट ले चुके पटेल का मानना है कि एसजी लाल गेंद विदेशी गेंदबाजों के लिए एक अलग तरह की चुनौती पेश करती है. उन्होंने कहा ,‘‘एसजी गेंद अलग है. ड्यूक की तरह. काफी कठोर है लेकिन पकड़ बनाने में अच्छी है. इसकी चुनौतियां अलग तरह की हैं. हमारी तैयारी काफी अच्छी रही है और उम्मीद है कि प्रदर्शन भी उम्दा रहेगा.'' न्यूजीलैंड टीम ने 1988 के बाद से भारत में टेस्ट नहीं जीता है. पटेल और आफ स्पिनर विल समरविले कीवी स्पिन आक्रमण की जिम्मेदारी संभालेंगे.

फैंटेसी गली: भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच तीसरा T20 आज


. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)