IND vs NZ 5th ODI: शिखर धवन के सबसे बड़े दुश्मन बन गए ट्रेंट बोल्ट देखते-देखते

IND vs NZ 5th ODI: शिखर धवन के सबसे बड़े दुश्मन बन गए ट्रेंट बोल्ट देखते-देखते

आउट करने के बाद धवन को व्यंग्यात्मक अंदाज में देखते ट्रेंट बोल्ट

खास बातें

  • शिखर को ये क्या हुआ..!
  • बोल्ट ने कस दिया शिखर का पेच!
  • बार-बार..बोल्ट की मार!
वेलिंगटन:

वेलिंगटन में मेजबान न्यजीलैंड (#INDvNZ #INDvsNZ) के खिलाफ पांचवें वनडे (5th ODI) में  टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर बुरी तरह चरमराया, तो इसने कोच रवि शासत्री और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को एक बड़ी टेंशन दे दी. टेंशन की वजह है विश्व कप का नजदीक होना, जहां कमोबेश न्यूजीलैंड जैसे हालात होने जा रहे हैं. बस गनीमत यह है कि वर्ल्ड कप में हर दूसरे मैच में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के सामने कीवी ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) सामने नहीं होंगे, जिन्होंने गब्बर के बल्ले को सीरीज में एकदम खामोश कर दिया. लेकिन  धवन की बड़ी समस्या को बोल्ट ने एक्सपोज किया है, इससे तो इनकार नहीं ही किया जा सकता. कुल मिलाकर टीम इंडिया के इस लेफ्टी और ट्रेंट बोल्ट के बीच घोर दुश्मनी छिड़ गई है. 

नेपियर में 23 जनवरी को खेले गए पहले वनडे में भारत ने न्यूजीलैंड डकवर्थ लुइस नियम से 8 विकेट से मात दी थी. इस मैच में शिखर धवन ने बिना आउट हुए 75 रन बनाए थे. और धवन की इसी पारी को ट्रेंट बोल्ट ने दिल पर ले लिया. इसी के बाद दोनों के बीच शुरू हो गई दुश्मनी. इसके बाद 26 जनवरी को माउंट माउनगानुई में गब्बर लगातार दूसरे मैच में 66 रन बनाते हुए 66 रन तो बनाए, लेकिन बोल्ट ने उन्हें विकेट के पीछे लपकवा दिया. और यहां से शुरू हुई यह दुश्मनी वेलिंगटन में भी जारी रही. 

यह भी पढ़ें:  जहीर खान ने विश्व कप के लिए चुनी अपनी भारतीय टीम, सेलेक्टर मानेंगे 'यह सलाह'


धवन ने तीसरे वनडे में 28 रन बनाए और वह बोल्ट की गेंद पर टेलर के हाथों लपके गए, पर बोल्ट का कहर धवन पर यहीं खत्म नहीं हुआ. चौथे और पांचवें वनडे में बोल्ट ने धवन को आउट कर पिछले चार लगातार मैचों में इस लेफ्टी बल्लेबाज को अपना शिकार बनाया. हैमिल्टन (13) में सस्ते में निपटने के बाद धवन वेलिंगटन में बोल्ट के खिलाफ आक्रामक रवैया अख्तियार करते नजर आए. 


VIDEO: ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लेकिन वेलिंगटन में भी बोल्ट के आगे उनकी एक न चली. और एक उतावला शॉट खेलने की कोशिश में धवन डीपथर्ड मैन पर लपके गए. वेलिंगनट में धवन सिर्फ छह रन ही बना सके. और बोल्ट के हाथों लगातार चौथे मैच में खुद का शिकार होने से नहीं ही रोक सके.