Ind vs Nz 3rd ODI: "मुझे इस बार में कोई जानकारी नहीं है", द्रविड़ ने अहम विषय पर किया डक

द्रविड़ ने साफ कर दिया है कि स्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिये अभ्यास शिविर दो फरवरी से शुरू होगा. भारतीय टीम के किसी सदस्य को रणजी क्वार्टर फाइनल खेलने के लिए छोड़ा नहीं जाएगा.

Ind vs Nz 3rd ODI:

भारतीय कोच राहुल द्रविड़

इंदौर:

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने सोमवार को इस बात का खंडन किया कि उनकी टीम अलग अलग प्रारूप के लिए अलग कप्तान की नीति अपना रही है. पिछले साल टी20 विश्व कप से भारत के सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद से विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल के टी20 कैरियर पर सवाल उठाये जा रहे हैं. तीनों ने पिछले साल नवंबर में इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से कोई टी20 मैच नहीं खेला है. न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से भी वे बाहर थे. इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ इस सप्ताह होने वाली श्रृंखला में भी नहीं हैं.  रोहित की गैर मौजूदगी में हार्दिक पंड्या ने टी20 टीम की कप्तानी की और 2024 में टी20 विश्व कप में भारत की कप्तानी के प्रबल दावेदार हैं.

SPECIAL STORIES:

"बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां सुभान अल्लाह", अब सरफराज के छोटे भाई मुशीर ने किया बल्ले से धमाका


आईपीएल में न बिक सके स्टीव स्मिथ नए सिक्सर किंग के रूप में उभरे, Big Bash League में किया यह कमाल

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले द्रविड़ ने एक सवाल के जवाब में कहा,‘ मुझे इसकी जानकारी नहीं है. ( अलग अलग प्रारूप में अलग कप्तान). आपको चयनकर्ताओं से यह सवाल पूछना चाहिए, लेकिन फिलहाल मुझे ऐसा नहीं लगता.' इस महीने द्रविड़ ने खुद कहा था कि भारतीय टी20 टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है और संयम रखने की जरूरत है.

रोहित ने हालांकि कहा है कि उन्होंने टी20 क्रिकेट में अपने भविष्य को लेकर फैसला नहीं किया है. रोहित ने इस महीने कहा था,‘हमें न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 खेलने हैं. देखते हैं कि आईपीएल के बाद क्या होता है. मैंने प्रारूप छोड़ने पर फैसला नहीं लिया है.' रणजी ट्रॉफी क्वार्टरफाइनल 31 जनवरी से होना है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिये अभ्यास शिविर दो फरवरी से शुरू होगा. भारतीय टीम के किसी सदस्य को रणजी क्वार्टर फाइनल खेलने के लिए छोड़ा नहीं जाएगा.

द्रविड़ ने कहा, ‘हम चाहते थे कि लड़के खेलें, लेकिन हमारे लिए यह कठिन फैसला था. हम किसी खिलाड़ी को छोड़ नहीं सकेंगे, लेकिन अगर सीरीज शुरू होने के बाद सेमीफाइनल या फाइनल के लिये जरूरत पड़ी और वह खिलाड़ी नहीं खेल रहा है तो हम सोच सकते हैं.'

ये भी पढ़ें- 

संजय मांजरेकर ने कोहली और सचिन को नहीं बल्कि इस दिग्गज को बताया ODI का 'ऑल टाइम ग्रेट बल्लेबाज'

सचिन या विराट? कंगारू कप्तान कमिंस ने साथी खिलाड़ी के सवाल पर चुना इस लीजेंड को

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com