video: आईपीएल में न बिक सके स्टीव स्मिथ नए सिक्सर किंग के रूप में उभरे, Big Bash League में किया यह कमाल

ऐसा लगता है कि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के मन में आईपीएल में न बिक पाने की बात बुरी तरह घर कर गयी है. और यही वजह है कि एक के बाद एक आतिशी पारी से मैसेज दे रहे हैं

video: आईपीएल में न बिक सके स्टीव स्मिथ नए सिक्सर किंग के रूप में उभरे, Big Bash League में किया यह कमाल

Big Bash League 2023: स्टीव स्मिथ दुनिया को बता रहे हैं कि वह टी20 बल्लेबाज भी हैं

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान स्टीव स्मिथ (steve smith) पर पिछले साल हुई इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) की नीलामी में किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन पर दांव नहीं लगाया था और वह बिना बिके रह गए थे. और ऐसा लगता है कि स्टीव स्मिथ इस प्रकरण को अपमान के रूप में लिया. अब लगता है कि स्मिथ पूरी दुनिया को यह मैसेज देना चाहते हैं कि वह एक पूर्ण टी20 बल्लेबाज हैं. कम से कम ऑस्ट्रेलिया की शीर्ष लीग बिग बैश (Big Bash) में स्टीव स्मिथ का प्रदर्शन तो यही कह रहा है. पूर्व कप्तान ने सिडनी सिक्सर्स (sydney sixers) के लिए खेलते हुए कुछ बेहतरीन तेज पारियां ही नहीं खेलीं, बल्कि उन्होंने साफ मैसेज भी दिया कि दुनिया के खरीददार अब उन्हें सिक्सर किंग के रूप में भी देख सकते हैं. पहले स्टीव की पारियों की बात कर लेते हैं. 

SPECIAL STORIES:

"बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां सुभान अल्लाह", अब सरफराज के छोटे भाई मुशीर ने किया बल्ले से धमाका


स्टीव स्मिथ ने सिडनी सिक्सर के लिए खेली आखिरी तीन पारियों में 56 गेंदों पर 101, 66 गेंदों पर 125* और सबसे हालिया 33 गेंदों पर 66 रन की पारी खेली. स्मिथ का यह प्रदर्शन अपने आप में बताता है कि उन्हें आईपीएल के लिए किसी भी टीम के द्वारा न खरीदे जाना खासा बुरा लगा है. बहरहाल, बात यहीं ही खत्म नहीं होती क्योंकि मसला सिक्सर किंग से भी जुड़ा हुआ है. 

स्टीव स्मिथ ने पिछली तीन पारियों में यह तो दिखाया ही है कि वह अब इस फौरमेट में तेज गति से रन बना सकते हैं, बल्कि अब वह यह भी साबित करने में लगे हैं कि वह बाकी बल्लेबाजों की तरह छक्के लगाने में भी कम नहीं है. पिछली चार पारियों में स्मिथ ने 22 लगाए हैं. मतलब प्रति मैच पांच छक्के से ऊपर.  यह सही है कि बिग बैश के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों के मामले में स्टीव स्मिथ काफी पीछे हैं, लेकिन जारी वर्तमान लीग में वह कुल 4 ही मैचों में 24 छक्के जड़कर पहले नंबर पर चल रहे हैं, जबकि दूसरे नंबर पर काबिज टिम डेविड के 13 मैचों के बाद 18 छक्के हैं. यह बताने के लिए काफी है कि स्मिथ अब नए सिक्सर किंग के रूप में छवि बना रहे हैं! और इस प्रदर्शन के बाद दुनिया की फ्रेंचाइजी मैनेजमेंट की उनके बारे में राय जरूर बदलेगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- 

संजय मांजरेकर ने कोहली और सचिन को नहीं बल्कि इस दिग्गज को बताया ODI का 'ऑल टाइम ग्रेट बल्लेबाज'

सचिन या विराट? कंगारू कप्तान कमिंस ने साथी खिलाड़ी के सवाल पर चुना इस लीजेंड को