IND vs NZ: दूसरे T20I मुकाबले से पहले पढ़ें दोनों टीमों की क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अबतक कैसी रही है भिड़ंत

दूसरे T20 इंटरनेशनल मुकाबले से पहले बात करें क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में दोनों टीमों की भिड़ंत के बारे में तो इस प्रारूप में भारत और न्यूजीलैंड की टीम अबतक 18 बार आमने-सामने हुई है.

IND vs NZ: दूसरे T20I मुकाबले से पहले पढ़ें दोनों टीमों की क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अबतक कैसी रही है भिड़ंत

भारतीय टीम (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • IND vs NZ: दूसरा T20I मुकाबला आज
  • T20I क्रिकेट में भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी
  • सीरीज में क्लीन स्वीप कर भारतीय के पास बराबरी करने का मौका
नई दिल्ली :

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच जारी तीन मैचों की T20 इंटरनेशनल श्रृंखला का दूसरा मुकाबला आज रांची स्थित जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स (JSCA International Stadium Complex) में खेला जाएगा. यह मुकाबला कीवी टीम के लिए 'करो या मरो' का मुकाबला है. दरअसल बीते 17 नवंबर को जयपुर में खेले गए पहले T20 इंटरनेशनल मुकाबले में कीवी को शिकस्त झेलनी पड़ी थी. वहीं आज भी अगर कीवी टीम हार जाती है तो उसका सीरीज जीतने का सपना टूट जाएगा. वहीं भारतीय टीम जब आज के मुकाबले में मैदान में उतरेगी तो उसकी चाहत होगी कि वह ब्लैक कैप्स को शिकस्त देकर सीरीज पर अपना कब्जा जमाए. 

दूसरे T20 इंटरनेशनल मुकाबले से पहले बात करें क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में दोनों टीमों की भिड़ंत के बारे में तो इस प्रारूप में भारत और न्यूजीलैंड की टीम अबतक 18 बार आमने-सामने हुई है. इस दौरान कीवी टीम का पलड़ा थोड़ा भारी रहा है. दरअसल इन 18 मुकाबलों में कीवी टीम ने अबतक नौ मुकाबलों में जीत हासिल की है, वहीं भारतीय टीम को सात मुकाबलों में विजयश्री मिली है. इसके अलावा दोनों टीमों के बीच दो मैचों का कोई परिणाम नहीं निकला है.

IND vs NZ 2nd T20I 2021: कब, कहां और कैसे देखें भारत vs न्यूजीलैंड मैच का लाइव प्रसारण


नवनियुक्त भारतीय T20 कप्तान रोहित शर्मा की कोशिश रहेगी कि वह जारी तीनों T20I मुकाबले में जीत हासिल कर इस फासले को कम करें. फिलहाल कीवी टीम क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में नौ जीत के साथ भारतीय टीम की उपर बढ़त बनाए हुए है. 

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com