IND vs NZ 2nd T20I: सीरीज पर कब्जा जमाने के लिए इस मजबूत प्लेइंग 11 के साथ मैदान में उतर सकती है इंडिया

आज के मुकाबले में रोहित शर्मा एक मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरना चाहेंगे. ऐसे में बात करें आज के मुकाबले में भारतीय टीम किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है तो वो वो कुछ इस प्रकार हो सकती है- 

IND vs NZ 2nd T20I: सीरीज पर कब्जा जमाने के लिए इस मजबूत प्लेइंग 11 के साथ मैदान में उतर सकती है इंडिया

भारतीय टीम (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • IND vs NZ: दूसरा T20I मुकाबला आज
  • जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में भिड़ेंगी दोनों टीमें
  • इन दो खिलाड़ियों को मिला सकता है डेब्यू करने का मौका
रांची:

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच जारी तीन मैचों की T20 इंटरनेशनल सीरीज का दूसरा मुकाबला शुक्रवार यानी आज रांची स्थित जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स (JSCA International Stadium Complex) में खेला जाएगा. इस अहम मुकाबले में जब आज भारतीय टीम मैदान में उतरेगी तो उसकी चाहत होगी कि वह आज के मुकाबले में कीवी टीम को शिकस्त देकर इस सीरीज पर अपना कब्जा जमाए. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा आज के मुकाबले में एक मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरना चाहेंगे. ऐसे में बात करें आज के मुकाबले में भारतीय टीम किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतर सकती है, तो वो कुछ इस प्रकार हो सकती है- 

सलामी जोड़ी से शायद ही हो छेड़छाड़:

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच जयपुर में खेले गए पहले T20I मुकाबले में कप्तान और उपकप्तान की जोड़ी ने भारतीय टीम को जबरदस्त शुरुआत दिलाई थी. दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 5.1 ओवरों में 50 रन की अर्धशतकीय साझेदारी की थी. पहले T20I मुकाबले में जहां राहुल 15 रन बनाने में कामयाब रहे, वहीं रोहित ने 48 रनों की तेजतर्रार पारी खेली थी. ऐसे में शायद ही आज के मुकाबले में सलामी जोड़ी के साथ कोई छेड़छाड़ हो.


IND vs NZ: दूसरे T20I मुकाबले से पहले पढ़ें दोनों टीमों की क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अबतक कैसी रही है भिड़ंत

इस प्रकार हो सकता है मध्यक्रम:

33 वर्षीय अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली की गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव ने पहले T20I मुकाबले में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 62 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी. ऐसे में आज के मुकाबले में तीसरे स्थान पर उनका उतरना फिक्स नजर आ रहा है. वहीं चौथे नंबर पर 24 वर्षीय युवा विकेटकीपर खिलाड़ी ऋषभ पंत और पांचवें नंबर पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं. पंत ने पहले मुकाबले में 17 रनों की नाबाद मैच विनिंग पारी खेली थी, जबकि अय्यर अपनी छाप छोड़ने में नाकामयाब रहे थे. लेकिन अय्यर के बल्लेबाजी प्रतिभा के बारे में हर कोई वाकिफ है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा आज के मुकाबले में एक बार फिर उन्हें मौका दे सकते हैं.

इन दो ऑलराउंडर को मिलेगा मौका: 

आज के मुकाबले में एक बार फिर ऑलराउंडर के तौर पर ब्लू जर्सी में वेंकटेश अय्यर और अक्षर पटेल मैदान में नजर आ सकते हैं. वेंकटेश को पहले T20I मुकाबले में गेंदबाजी करने का मौका प्राप्त नहीं हुआ था, लेकिन उन्होंने बल्लेबाजी के दौरान तेजी से रन बनाने की कोशिश की थी. वेंकटेश पहले T20I मुकाबले में दो गेंद में एक चौका की मदद से चार रन बनाने में कामयाब हो पाए थे. वहीं पटेल ने पहले मुकाबले में गेंदबाजी के दौरान अपने कोटे का पूरा ओवरडाला था और उन्होंने विपक्षी बल्लेबाजों को सोचने पर मजबूर भी किया था, हालांकि उन्हें कोई सफलता हाथ नहीं लगी थी. आईपीएल में ये दोनों खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सबको चौकाने में कामयाब हुए थे. ऐसे में आज एक बार फिर इन दोनों खिलाड़ियों को मैदान में ऑलराउंडर की भूमिका में देखा जा सकता है. 

IND vs NZ 2nd T20I 2021: कब, कहां और कैसे देखें भारत vs न्यूजीलैंड मैच का लाइव प्रसारण

इन गेंदबाजों के साथ मैदान में उतर सकते हैं रोहित शर्मा:

देश के लिए पहले T20I मुकाबले में अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने बेहतरीन गेंदबाजों करते हुए 24 रन खर्च कर दो सफलता प्राप्त की थी. इसके अलावा अन्य दो गेंदबाज दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज काफी महंगे साबित हुए थे. चाहर ने अपने चार ओवरों के स्पेल में जहां 42 रन खर्च कर डाले थे, वहीं सिराज ने 39 रन लुटाए थे. ऐसे में आज के मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा इन दोनों खिलाड़ियों की जगह क्रमशः अवेश खान और हर्षल पटेल को टीम में मौका दे सकते हैं. वहीं टीम में बतौर विशेषज्ञ स्पिनर के तौर पर रविचंद्रन अश्विन को चुना जा सकता है. अश्विन ने पहले T20I मुकाबले में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 23 रन खर्च कर दो सफलता प्राप्त की थी.

इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकते हैं कप्तान रोहित शर्मा:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल. 

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com