Ind vs Eng: कोहली ने समाप्त हुई टी20 सीरीज में बनाए ये विराट रिकॉर्ड

Ind vs Eng: सीरीज के बाकी तीन मैचों में कोहली (Virat Kohli) ने यह बात बखूबी अंदाज में साबित की. लगातार तीन अर्द्धशतक जड़कर. खासतौर पर आखिरी मुकाबले में कोहली के नाबाद 80 रन बहुत ही महत्वपूर्ण साबित हुए. और सीरीज खत्म होने के साथ ही विराट ने एक और बड़ा रिकॉर्ड भी अपने खाते में जमा कर लिया.

Ind vs Eng: कोहली ने समाप्त हुई टी20 सीरीज में बनाए ये विराट रिकॉर्ड

Ind vs Eng: विराट की हर बेहतरीन पारी टी20 में उनके रिकॉर्ड में इजाफा करेगी

नई दिल्ली:

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ खत्म हुई टी20 सीरीज में मैन ऑफ द मैच सीरीज (Virat becomes Man of the Series) चुने गए. शुरुआती दो मैचों में जब विराट नहीं चले थे, तो कोहली पर उंगली उठनी शुरू हो गयी थी. तब कोच रवि शास्त्री ने विराट के समर्थन में यह कहते हुए बड़ा बयान दिया था कि जितने रन बाकी दो-तीन बल्लेबाज मिलकर बनाते हैं, उतने विराट अकेले बना देते हैं और सीरीज के बाकी तीन मैचों में कोहली ने यह बात बखूबी अंदाज में साबित की. लगातार तीन अर्द्धशतक जड़कर. खासतौर पर आखिरी मुकाबले में कोहली के नाबाद 80 रन बहुत ही महत्वपूर्ण साबित हुए. और सीरीज खत्म होने के साथ ही विराट ने एक और बड़ा रिकॉर्ड भी अपने खाते में जमा कर लिया. सच बात यह है कि विराट उस स्थिति में खड़े हैं, जहां से हर एक अच्छी पारी कोई न कोई रिकॉर्ड उनकी झोली में लेकर आएगी. 

आउट होने के बाद जोस बटलर कप्तान कोहली से उलझे, पवेलियन जाते वक्त हुई जोरदार बहस..देखें Video

शनिवार को जड़े अर्द्धशतक के सफर में कोहली ने कई रिकॉर्ड बनाए. इस पारी के साथ ही कोहली ने टी-20 में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने का एरॉन फिंच का रिकॉर्ड तोड़ दिया.  अब कोहली के 1502 रन हो गए हैं. उन्होंने फिंच (1462) को इस मामले में पीछे छोड़ा. चलिए जान लीजिए कि बतौर कप्तान किस कप्तान ने कितने रन बनाए हैं और कौन कितने नंबर पर है. 

इंग्लिश टीम परेशानी में, जोफ्रा आर्चर हट सकते है वनडे सीरीज से, मॉर्गन का खुलासा

नाम                                 मैच             रन

विराट कोहली                    45            1502
एरॉन फिंच                        44            1462
केन विलियमसन                49            1383
इयॉन मोर्गन                       58           1322
फैफ डु प्लेसिस                  40            1273


वहीं विराट कोहली ने शुरुआती दो मैचों में नाकाम रहने के बावजूद सीरीज में एक और कारनामा कर दिया. विराट ने 5 मैचों की इतनी ही पारियों में 115.50 के औसत से 231 रन बनाए. और यह किसी द्विपक्षीय अंतरराष्ट्रीय टी20 सीरीज में किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गए सबसे ज्यादा रनों का आंकड़ा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​